अरविंद केजरीवाल ने सिर्फ काम के बदले ही वोट लेने की राजनीति की नई परिभाषा लिखी: सुशील गुप्ता

पंचकूला, 20 फरवरी। आम आदमी पार्टी के दिल्ली से सांसद सुशील कुमार गुप्ता का कहना है कि  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने न सिर्फ प्रदेश का चुनाव जीत कर राजनीति की एक नई परिभाषा लिखी है बल्कि उन्होंने अन्य राज्यों में जहां जहां कांग्रेस या भाजपा की सरकारें है, उन्हें भी दिल्ली सरकार का मॉडल अपनाने को मजबूर कर दिया है।
आज यहां पंचकूला आए गुप्ता पत्रकारों से बात कर रहे थे। इससे पहले आम आदमी पार्टी के अंबाला लोकसभा एवं जिला पंचकूला के अध्यक्ष योगेश्वर शर्मा व उनकी टीम ने उनका जोरदार स्वागत किया। पत्रकारों से बात करते हुए गुप्ता ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद आम आदमी पार्टी राष्ट्र निर्माण कैंपेन के तहत काम की राजनीति को देश के हर घर तक लेकर जाएगी। हरियाणा में इस अभियान की शुरूआत चंडीगढ़  से कर दी गई है और यह अभियान 23 मार्च तक चलेगा। इसके तहत पार्टी के जरीवाल के विकास मॉडल को घर-घर पहुंचाएगी। साथ ही लोगों से काम की राजनीति से जुडऩे का आह्वान होगा। जिससे दिल्ली की तरह पूरे देश में आम जनता के सरोकार से जुड़े मसलों पर राजनीति हो सके। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत लोगों के सामने दिल्ली के मॉडल और हरियाणा के मॉडल की तुलना को रखा जाएगा। जिससे उन्हें पता चल सकेगा कि दिल्ली में काम की राजनीति ने जनता के जीवन में किस तरह का बदलाव किया है। आप के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने आगेे कहा कि आम आदमी पार्टी ने 11 फरवरी को दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार की जबर्दस्त वापसी के बाद राष्ट्र निर्माण अभियान को राष्ट्रीय स्तर पर लांच किया था। जिसके तहत मोबाइल नंबर 9871010101 जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की ओर से दिल्ली मे किए गए काम की राजनीति को लोगों ने हाथों-हाथ लिया है। आलम यह रहा कि 24 घंटे में ही इस नंबर पर 11 लाख लोग मिस्ड काँल कर राष्ट्र निर्माण अभियान से जुड़ गए हैं। उन्होंने कहा कि इसके पीछे दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार की ओर से स्कूल, अस्पताल, पानी, बिजली, महिला सुरक्षा व जन सरोकार से जुड़े मसलों समेत सभी क्षेत्रों में किया गया बदलाव बड़ी वजह रही। आज देश के कई राज्यों में दिल्ली सरकार के विकास मॉडल को अपनाया जा रहा है। कई राज्यों में दिल्ली का शिक्षा मॉडल और मोहल्ला क्लिनिक अपनाया जा रहा है। कुछ राज्य दिल्ली की तरह मुफ्त बिजली देने लगे हैं। इसका असर देश भर की जनता पर भी पड़ा है। वह भी अब जाति-धर्म की राजनीति से परेशान हो गई है। वह भी अब काम की राजनीति चाहती है। वह दिल्ली के विकास मॉडल को जानना चाहती है। इसी का नतीजा है कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्र निर्माण अभियान से लोग तेजी से जुड़ रहे हैं।
उन्हांने कहा कि दिल्ली के अंदर जो आम आदमी पार्टी ने चुनाव जीता है और जो अरविंद केजरीवाल की सरकार बनी है, इसका संदेश पूरे देश के अंदर है। इस समय काम की राजनीति को लेकर लोगों में उत्साह है। इसी के तहत आम आदमी पार्टी की हरियाणा यूनिट आज से घर-घर जाएगी। लोगों को केजरीवाल के विकास मॉडल को बताएगी। साथ ही काम की राजनीति से जुडऩे के लिए मिस्ड काल करने की गुजारिश करेगी। उन्होंने यहां साथ ही एक पोस्टर भी जारी किया गया जिस पर 9871010101 मोबाइल नंबर है। उन्होंने कहा कि हर विधानसभा में यह पोस्टर लगेगा, ताकि यह मोबाइल नम्बर नीचे के स्तर के लोगों को मिल सके। इसके अलावा आम आदमी पार्टी की हरियाणा यूनिट चार-पांच प्रमुख शहरों में राष्ट्र निर्माण कैंपेन के संबंध में प्रेस वार्ता के माध्यम से लोगों को बताएगी। साथ ही ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस अभियान से जुडऩे का आह्वान होगा।

अन्य राज्य सरकारें भी अपनाने लगीं है केजरीवाल मॉडल
अरङ्क्षवद केजरीवाल सरकार की उपलब्ध्यिों के साथ साथ उनकी सरकार द्वारा करवाये गये विकास कार्यों की जानकारी जनता को देकर को प्रदेश की भाजपा सरकार के नेताओं से भी उनके चुनाव घोषणापत्र में किये गये वायदों का हिसाब लेने को प्रेरित करेगी: योगेश्वर शर्मा

इस अवसर पर योगेश्वर शर्मा ने कहा कि आप की अंबाला लोकसभा एवं जिला पंचकूला युनिट पूरी तरह जी जान से अरङ्क्षवद केजरीवाल सरकार की उपलब्ध्यिों के साथ साथ उनकी सरकार द्वारा करवाये गये विकास कार्यों की जानकारी जनता को देक र को प्रदेश की भाजपा सरकार के नेताओं से भी उनके चुनाव घोषणापत्र में किये गये वायदों का हिसाब लेने को प्रेरित करेगी। उन्होंने कहा कि अब जनता जागरुक हो चुकी है। वह अब विभाजनकारी ताकतों को पूरी तरह से घर बिठाने का मन बना चुकी है और काम की राजनीति करने वालों को अवसर देने लगी है। उन्होंंने कहा कि इस राजनीति को तय करने का सारा श्रेय अरविंद केजरीवाल को जाता है। उन्होंने कहा कि अब लोग काम करने वालों को ही वोट देंगे। इस मौके पर पंचकूला जिला के महासचिव ईश्वर सिंह,पंचकूला जिला व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुरेंद्र राठी, जिला युवा अध्यक्ष आर्य सिंह तथा कालका के संगठन मंत्री हरप्रीत सिंह भी उपस्थित थे।