आगामी 4 फरवरी को खेल प्रोत्साहन समिति पंचकूला वर्ष 2018-19 द्वारा उत्कृष्ट प्रर्दशन करने वाले खिलाड़ी होंगे सम्मानित

पंचकूला/, 24 जनवरी –  हरियाणा विधानसभा के स्पीकर एवं खेल प्रोत्साहन समिति, पंचकूला के चेयरमैन ज्ञान चंद गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 4 फरवरी को खेल प्रोत्साहन समिति पंचकूला वर्ष 2018-19 में भारतीय ओलंपिक संघ द्वारा प्रामाणिक खेल प्रतियोगिताओं में नेशनल व स्टेट लेवल पर उत्कृष्ट प्रर्दशन करने वाले पंचकूला के खिलाड़ियों को सम्मानित करेगी। श्री गुप्ता आज  यहां हुडा फील्डस में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि यह सम्मान समारोह भवन विद्यालय सैक्टर 15 में प्रातः 11 बजे आयोजित किया जाएगा। इसमें अब तक 40 से अधिक खिलाड़ी अपना रजिस्ट्रेशन करवा चुके हंै। उन्होंने बताया कि इसमें राष्ट्रीय एंव राज्य स्तर पर ख्ेाली जाने वाली प्रतियोगिताओं में उपलब्धि हासिल करने वाले पंचकूला के खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। समारोह के मुख्य अतिथि हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह होंगे। इसमे आवेदन करने वाले खिलाड़ी 31 जनवरी तक अपने डाक्यूमैंटस समिति के पास जमा करवा सकते है।
     उन्होंने बताया कि इसके अंर्तगत राष्ट्रीय स्तर पर खेलने वाली टीम को स्र्वण पदक जीतने पर 21 हजार, सिल्वर पदक जीतने वाली टीम को 15 हजार, कांस्य पदक जीतने वाली टीम को 10 हजार रूपए की राशि प्रदान की जाएगी। वहीं एकल खिताब के अर्तंगत स्र्वण पदक के लिए 5100, सिल्वर पदक के लिए 3100 व कांस्य पदक के लिए 2100 की राशि प्रदान की जाएगी। इसी प्रकार स्टेट लेवल पर  विजेता स्र्वण पदक वाली टीम को 15 हजार व एकल स्र्वण  खिताबी खिलाड़ी को 3100 की राशि से सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पंचकूला में खिलाड़ियों के लिए अनेकों सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।
 इस संस्था के द्वारा साल में ग्रामीण एवं शहरी दोनों क्षे़त्रों में चार से पांच सम्मान कार्यक्रम आयोजित किये जाते है। ग्रामीण क्षेत्रों में कब्बडी, खो खो, बालीबाल जैसे खेलों के खिलाड़ियों को सम्मनित किया जाता है। इन कार्यक्रमों का उद्देश्य युवाओं को नशों के चंगुल से मुक्त करवाना व खेलों और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक कर जिम्मेदार नागरिक बनाना है । पंचकूला के सभी सरकारी स्कूलों में सांय 4 बजे से 6 बजे सांय तक खेलों के मैदान खुले रहेंगे। और साथ ही गेट पर चैंकदारों की व्यवस्था  भी रहेगी। उन्होंने कहा कि विभिन्न पार्को में पार्क समितियों से सहमति प्राप्त कर बैडमिन्टन व बच्चों के अभ्यास के लिए क्रिकेट के नैट भी लगाए जाएंगे।