आयुष विभाग पंचकूला द्वारा कोरोना के बचाव को लेकर सेक्टर-3 स्थित मुख्यालय के सभागार में एक गोष्ठी का आयोजन

 
पंचकूला, 20 मार्च-  आयुष विभाग पंचकूला द्वारा कोरोना के बचाव को लेकर सेक्टर-3 स्थित मुख्यालय के सभागार में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी की काउंसिल आॅफ होम्योपैथिक, सिस्टम आॅफ मैडिसन के अध्यक्षक डाॅ. हरप्रकाश शर्मा ने अध्यक्षता की।
उन्होंने बताया कि आयुष विभाग के चिकित्सकों द्वारा छोटी-छोटी बैठकों के माध्यम से लोगों को कोरोना को लेकर पूरी सावधानी बरतने और सफाई व्यवस्था पर बल दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना को लेकर मानसिक रूप से मजबूत एवं सशक्त रहने की आवश्यकता है। सचेत एवं जागरूक रहकर  ही इस बीमारी पर आसानी से काबू पाया जा सकता है।
उन्होंने बताया कि स्वास्थय विभाग द्वारा जारी कोरोना को बचाव के लिये निर्देश दिये जा रहे है। इन निर्देशों की कड़ाई से पालना करना हमारा नैतिक कत्र्तव्य ही नहीं बल्कि दायित्व बनता हैं । ताकि समाज को इस महामारी से बचाया जा सके। उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों एवं उनके परिजनों को कोरोना निवारक होम्योपैथिक दवाई का वितरण करते हुए कहा कि विभाग के चिकित्सक एवं कर्मचारी हर घर में यह दवा पंहुचायें। गोष्ठी में निदेशक आयुष डाॅ. सतपाल बहमनी, रजिस्ट्रार डाॅ. सुरेंद्र सिंह, कोर्डिनेटर डाॅ. बहादुर सिंह, रजिस्ट्रार डाॅ. हरिचंद्र सहित काउंसिल के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply