उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम ने मनाया 22वें स्थापना दिवस

पंचकूला, 2 जुलाई: उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम ने 01 जुलाई, 2021 को अपने 22वें स्थापना दिवस के रूप में मनाया। इस अवसर पर एसीएस पॉवर पी.के. दास ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। वर्ष 1999 में यूएचबीवीएन ने एचवीपीएन से अलग होकर स्वतंत्र रूप से अपनी विकास यात्रा शुरू की थी। निगम द्वारा पहली बार स्थापना दिवस को सामूहिक तौर पर उत्सव के रूप मंे मनाया गया।

यह जानकारी देते हुए बिजली निगम के प्रवक्ता ने बताया कि स्थापना दिवस के अवसर पर यूएचबीवीएन ने ‘म्हारा गांव जगमग योजना’ में 22 और नए गांवों को शामिल किया। इस अवसर पर निगम के 5 सर्वश्रेष्ठ कर्मचारियों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया और 4 अलग-अलग श्रेणियों के सर्वाधिक बिल अदा करने वाले उपभेाक्ताओं को भी सम्मानित किया गया।

इसके साथ ही लाईनों पर काम करते समय हताहत होने वाले कर्मचारियों को कृत्रिम अंग प्रदान किए गए और कोविड महामारी व विभिन्न हादसों में जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिजनों को एक्सग्रेसिया राशि एवं एक्सग्रेसिया के तहत नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए। करनाल सर्कल के 33 के.वी. सब-स्टेशन ओल्ड पॉवर हाऊस करनाल और झज्जर सर्कल के 33 के.वी. सब-स्टेशन किलोई को भी उनके सराहनीय कार्यों के लिए सम्मानित किया गया। इस दौरान 2 नए डिविजन व 9 सब-डिविजन बनाने की घोषणा की गई।

इस अवसर पर एसीएस (पॉवर) पी.के. दास ने कहा कि कॉरपोरेट सोशल रिस्पोंसिबिलिटी (सीएसआर) के तहत विभाग द्वारा सब-ंस्टेशन लेवल पर ग्रामीण क्षेत्रों में विद्यार्थियों व नागरिकों के लिए पुस्तकालय स्थापित करने को कहा। इसके अलावा उन्होंने विभाग के वरिष्ठ अभियंताओं को ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थियों के शैक्षिक मार्गदर्शन एवं प्रोत्साहन देने के लिए आग्रह किया। उन्होंने सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को यूएचबीवीएन को लाभ में पहंुचाने में दिए गए महत्वपूर्ण योदान के लिए बधाई दी।

उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक श्री शशांक आनंद ने कार्यक्रम में मौजूद अधिकारियों व कर्मचारियों के मनोबल को बढ़ाते हुए भविष्य में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री पी.के. दास, यूएचबीवीएन के प्रबंध निदेशक श्री शशांक आनंद, एडीजीपी विजिलैंस श्री कुलदीप सिहाग, निदेशक पचिालन श्री एस.के. बंसल, निदेशक वित्त श्री अमित दिवान, निदेशक प्रोजेक्ट श्री राजेश गुप्ता के अलावा, मुख्य अभियंता, अधीक्षक अभियंता, कंपनी सैक्रेटरी व अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।