उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने कैंप कार्यालय में किया ध्वजारोहण

 

पंचकूला, 15 अगस्त- उपायुक्त श्री विनय प्रताप सिंह ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सेक्टर एक स्थित अपने कैंप कार्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर तिरंगे को सलामी दी। इस अवसर पर उनके साथ उनकी धर्मपत्नी प्रांजल सिंह (आई.आर.एस.) भी उपस्थित थी।

आज का दिन हमें देश की आजादी के लिए बलिदान देने वाले हमारे वीर योद्धाओं की याद दिलाता है – उपायुक्त

इस अवसर पर हरियाणा पुलिस के जवानों ने गार्ड आॅॅफ आॅनर दिया व राजकीय संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सेक्टर 20 के बच्चों ने राष्ट्र गान प्रस्तुत किया।
श्री विनय प्रताप सिंह ने स्वतंत्रता दिवस की बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह हमारे लिए गौरव का विषय है कि आज हम देश की आजादी का 75 वां पर्व मना रहे हैं। यह दिन हमारे देश की आजादी में बलिदान देने वालों की याद दिलाता है। हिन्द पर सर्वस्व न्यौछावर करने वाले सेनानियों के प्रति आज पूरा राष्ट्र अपनी कृतज्ञता प्रकट कर रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ दशकों तक संघर्ष किया और देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व बलिदान कर दिया। उन्होंने कहा कि वीरों के इस बलिदान को हमेशा याद रखा जायेगा। उन्होंने युवाओं से अपील की कि वे हमारे वीर स्वतंत्रता सेनानियों से प्रेरणा लें व देश की एकता व अखण्डता को बनाए रखने के लिए अपना योगदान दें।
उन्होंने कहा कि आज़ादी के अमृत महोत्सव को हम कोरोना महामारी के दौर में मना रहे हैं। अनेक कोरोना वाॅरियर्स ने अपनी जान की परवाह न करते हुए महामारी से निपटने में महान सेवा की है। उनमें डाॅक्टर्स, नर्सिज व अन्य चिकित्सा स्टाॅफ, समाज सेवक, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी, आंगनवाड़ी कार्यकत्र्ता शामिल हैं, जिन्होंने कोरोना योद्धाओं के रूप में कार्य किया है। उन्होंने आहवान किया कि आज हम सब को मिल कर संकल्प लेना चाहिए कि हम देश को दुनिया की महाशक्ति बनाने के लिए पूरी ईमानदारी से देश के नवनिर्माण में अपना योगदान देेंगे।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रज़ा, एसडीएम रिचा राठी, नगराधीश सिमरनजीत कौर के अलावा जिला प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।