उपायुक्त श्री महावीर कौशिक ने 95 गरीब व जरूरतमंद बच्चों को महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट की ओर से किये स्वेटर वितरित

पंचकूला, 30 दिसंबर: उपायुक्त श्री महावीर कौशिक ने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल बसौला में पिंजौर कल्स्टर के 95 गरीब व जरूरतमंद बच्चों को महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट की ओर से स्वेटर वितरित किये। 

बच्चों को लग्न व परिश्रम से पढ़ाई करते हुये जीवन में आगे बढ़ने का दिया गुरूमंत्र

इस अवसर पर संबोधित करते हुये श्री महावीर कौशिक ने कहा कि आज स्कूल में गरीब व जरूरतमंद बच्चों को स्वेटर वितरित कर उन्हें आत्मिक संतुष्टि हुई।

महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट समाज सेवा के कार्यों में बढ़चढ़कर भाग ले रहा है: उपायुक्त

श्री कौशिक ने कहा कि स्कूल में बच्चों को बैठा देख, उनकी बचपन की यादें ताजा हो गई। उन्होंने कहा कि वे स्वयं ग्रामीण पृष्ठभूमि से तालुक रखते है और गांव के ही स्कूल में उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा ग्रहण की। सिविल सर्विस में आने से पहले लगभग 10 वर्ष तक उन्होंने अध्यापन का कार्य भी किया है।

स्कूली छात्रों से संवाद करते हुये उपायुक्त ने उन्हें लग्न और परिश्रम से पढ़ाई करने का गुरूमंत्र दिया। उन्होंने कहा कि यदि वे लग्न व परिश्रम से पढ़ाई करते है तो कोई भी रूकावट उन्हें जीवन में आगे बढ़ने से नहीं रोक सकती। उन्होंने इस कार्यक्रम में उन्हें बतौर मुख्यातिथि आमंत्रित करने और इस पुण्य कार्य में भागीदार बनने का अवसर देने के लिये स्कूल प्रबंधन और महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट का धन्यवाद किया।

श्री महावीर कौशिक ने कहा कि महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट अपनी स्थापना के समय से समाज सेवा के कार्यों में बढ़चढ़कर भाग लें रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर में ट्रस्ट ने खाने के पैकेटस और आॅक्सीजन कंस्ंट्रेट उपलब्ध करवाकर लोगों के साथ साथ प्रशासन का भी सहयोग किया। उन्होंने कहा कि अग्रवाल समाज एक दानी समाज रहा है और गरीब व जरूरतमंदो की सहायता के लिये हमेशा बढ़चढ़कर योगदान देता है। उन्होंने गरीब व जरूरतमंदो की सहायता के लिये प्रशासन की ओर से हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया।

इससे पूर्व महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट के प्रधान जगमोहन गर्ग ने ट्रस्ट द्वारा की जा रही गतिविधियों की विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

इस अवसर पर स्कूली बच्चों द्वारा हरियाणवी डांस सहित सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

इस अवसर पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल बसौला की प्रिंसीपल सिमी गर्ग, महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट के पूर्व प्रधान अशोक जिंदल, तरसेन गर्ग, महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट के सदस्य श्री सत्यभगवान सिंगला, सचिन जिंदल, मुकेश बंसल, सतीश गर्ग, विजय बंसल, दिपांशु बंसल और आस पास गांव के अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।