कल 14 जनवरी को मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर हरियाणा से लाखों लोग सूर्य नमस्कार में करेंगे सहभागिता: डाॅ. जयदीप आर्य

पंचकूला, 13 जनवरी: आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित 75 करोड़ सूर्य नमस्कार आसन उत्सव की श्रृंखला में कल 14 जनवरी को मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर हरियाणा से लाखों लोग सूर्य नमस्कार में सहभागिता करेंगे।

हरियाणा योग आयोग पंचकूला के चेयरमैन डाॅ. जयदीप आर्य ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन एवं केन्द्रीय आयुष मंत्री श्री सर्बानंद सोनोवाल के नेतृत्व में 14 जनवरी को पूरे भारत वर्ष के 75 लाख लोग सूर्य नमस्कार आसन के 13 चक्र करेंगे। कई वरिष्ठवान जैसे केन्द्रीय आयुष मंत्री श्री सर्बानंद सोनोवाल एवं योग गुरू ऋषि स्वामी रामदेव प्रातः 7 बजे डीडी न्यूज चैनल से लाईव इस अवसर पर सूर्य नमस्कार कर इस यज्ञ में अपनी आहूति डालेंगे।

उन्होंने बताया कि हरियाणा से कम से कम 5 लाख लोग मकर संक्रांति पर सूर्य नमस्कार के 13 चक्र करेंगे। इस कार्यक्रम में हरियाणा योग आयोग के साथ आयुष विभाग, शिक्षा विभाग, खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग, स्वास्थ्य विभाग, कला एवं संस्कृति विभाग, सूचना एवं जन संपर्क विभाग, तथा पतंजलि योग समिति की भी भागीदारी रहेंगी।

एजुसेट के माध्यम से हरियाणा प्रदेश के विद्यालयों के विद्यार्थी भी इस अवसर पर प्रातः 11 से दोपहर 12 बजे तक सूर्य नमस्कार के 13 चक्र करेंगे। प्रदेश में सारकार द्वारा कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए एक स्थान पर अधिकतम 50 व्यक्तियेां को एक साथ सूर्य नमस्कार करवाया जाएगा।

हरियाणा योग आयोग के रजिस्ट्राट डाॅ हरीश चंद्र ने बताया कि अधिक से अधिक लोगों को सूर्य नमस्कार के लिए प्रेरित किया गया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश अपने निर्धारित लक्ष्य से अधिक इस सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में अपनी सहभागिता दर्ज करेगा।

Leave a Reply