कामधेनु गौशाला सोसायटी पिंजौर में आज गोपाष्टमी महोत्सव मनाया गया महोत्सव

पंचकूला, 22 नवंबर: कामधेनु गौशाला सोसायटी पिंजौर में आज गोपाष्टमी महोत्सव मनाया गया महोत्सव में हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता मुख्य अतिथि थे। श्री ग़ुप्ता ने कार्यकर्म में बोलते हुए कहा कि गो-सेवा करना सबसे बड़ा धर्म है, गो-सेवा करने से देवी देवताओं का आशीर्वाद मिलता है। श्री गुप्ता ने कामधेनु गौशाला पिंजौर को अपने स्वैच्छिक कोष से 11 लाख का अनुदान देने की घोषणा की ।

उन्होंने कहा की सीएम मनोहर लाल की मंसा है हरियाणा में कोई गाय सड़क पर न घूमे कई बार सड़क पर घूम रही गाय से दुर्घटना भी हो जाती जिसमे किसी आदमी की जान भी चली जाती, ऐसी गायों को गौशाला पहुँचाना आम आदमी का भी कर्त्तव्य है। उन्होंने कहा कि गाय को बासी चारे और खाने के बासी सामान से भी बचाने की भी जरुरत है, गाय के हरे चारे को खुला रखना चाहिए और हर खाने की चीज़ को जाँच कर गाय को खिलानी चाहिए ताकि कोई हादसा न हो। कामधेनु गौशाला न केवल गाय की सेवा बल्कि घायल गायों को सड़क से ला कर उनका इलाज भी करती है। गो-सेवा में लगे सभी लोग बधाई के पात्र है।

इनर व्हील क्लब की टीम ने विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता की मौजूदगी में कामधेनु सोसायटी को मशीन भेंट की जो गाय के गोबर से डंडिया बनाएगी जो हवन और धूंणी में काम आएगी, बाकि वेस्ट से खाद बनेगी। ये डंडिया धार्मिक काम हवन, यज्ज के लिए सोसायटी फ्री देगी। कामधेनु सोसायटी के चीफ पेट्रन बालमुकंद बंसल ने बताया कि हमने सोलह साल पहले गौशाला शुरू की थी आज हमारे पास पंद्रह सौ गाय है, हमारी गौशाला में सिर्फ 50 गाय ही दूध देती है बाकि हमारे पास घायल गाय है जो सड़क पर घायल होने पर लोग और नगर निगम हमारी गौशाला में छोड़ जाते है, हमने 15 इ-दिशा यूनिट चलाई है जो घर-घर जा कर रोज 20 क्विंटल चारा रोज इकठ्ठा कर लाते है, उन्होंने बताया कि हिन्दू परिवारों में हम खाना बनाते समय पहली रोटी गाय की निकलते है हमारी यूनिट घर-घर जाकर गायों की लिए हजारो ताजा रोटियां रोज इकठ्ठा करके लाती है। गौशाला में तीनसौ दानी सदस्य है, हमारे तीनसौ दानियों और हम सभी ने मिलकर ढाई करोड़ रूपए इकठ्ठा किया जिससे हम धर्म का कार्य गौशाला में गौ-सेवा करके करते है।

इस अवसर पर कामधेनु गौशाला सोसायटी के प्रधान नरेश अग्रवाल, चेयरमैन अशोक अग्रवाल, प्रेस सचिव तरसेम गर्ग, सचिव सज्जन जिंदल, नवराज धीर, इंदरजीत गुप्ता और इनर व्हील क्लब की सुनंदा सूद, मीनाक्षी, बीना, कांता, वसुंद्रा सूद मौजूद रहे।

Leave a Reply