केंद्रीय राज्य मंत्री रतनलाल कटारिया ने पिंजौर मंडल के रायतन क्षेत्र का दौरा किया

पंचकुला, 30 मई: केंद्रीय राज्य मंत्री रतनलाल कटारिया ने आज जिला पंचकूला के पिंजौर मंडल में पड़ने वाले रायतन क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान उनके साथ भाजपा जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा पूर्व विधायक लतिका शर्मा महामंत्री वरेंद्र राणा के साथ हरियाणा सरकार के पूर्व टेक्निकल एडवाइजर विशाल सेठ भी मौजूद रहे।इस दौरान उन्होंने किसानों से व कार्यकर्ताओं से मुलाक़ात की।
केंद्रीय राज्य मंत्री रतनलाल कटारिया ने पिंजौर मंडल के रायतन क्षेत्र का दौरा किया।
राज्य मंत्री ने क्षेत्र के किसानों से बातचीत के दौरान केंद्र सरकार द्वारा किसानों के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा बीते वर्ष किसानों को दिए जाने वाले सालाना ₹6000 की पूरी किस्त उनके खाते में पहुंच चुकी है। साथ ही इस वित्तीय वर्ष की पहली ₹2000 की किस्त थी किसानों के खातों इस माह के पहले सप्ताह में भेजी जा चुकी है।प्रधानमंत्री द्वारा 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज को अभूतपूर्व बताते हुए कटारिया ने कहा करोना महामारी से आर्थिक स्थिति पर जो प्रहार हुआ है उसमें काफी हद तक यह पैकेज राहत का काम करेगा।उन्होंने कहा अभी हाल ही में कृषि और इससे संबंधित क्षेत्रों के लिए 1.65 लाख करोड़ रुपए के राहत पैकेज की घोषणा की गई है।जिसमें कृषि क्षेत्र में बुनियादी ढांचे व आधारभूत ढांचे के लिए एक- एक लाख करोड़ की योजना पेश की है। जिससे किसानों की आय आय बढ़ाने में काफी हद तक मदद मिलेगी।केंद्र सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए भी प्रतिबद है तथा उस पर तेजी से कार्य किया जा रहा।
  कटारिया ने केंद्र में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली सालगिरह पर कहा: “बीते साल में लिए गए फ़ैसले व किए गए कार्यों को अभूतपूर्व रहे और कहां की आने वाले समय में भी इसी प्रकार के निर्णय लिए जाएंगे”।
आज के इस दौरे में पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया। राज्य मंत्री के साथ साथ सभी कार्यकर्ता मास्क पहनकर क्षेत्र में गए।
इस दौरान राज्य मंत्री ने सभी कार्यकर्ताओं एवं किसानों को करोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने व सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों को पालन करने के लिए भी कहा।
  इस दौरान कटारिया ने मानकपुर ठाकुरदास के स्वर्गीय गुरविंदर के घर जाकर परिवार को सांत्वना दी जिनकी कुछ दिन पूर्व कुछ लोगों ने मिलकर मर्डर कर दिया था। कटारिया आज कार्यकर्ताओं से मिलने पूर्व मंडल महामंत्री आत्म प्रकाश आर्य व पूर्व मंडलउपाध्यक्ष चौधरी जगजीत सिंह के निवास पर भी गए।जहां इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष नराता राम, पूर्व मंडल अध्यक्ष सुनील धीमान, राज सिंगला, नरेश सेन, पूर्व एमसी पप्पू लांबा, पूर्व मंडल प्रधान ईश्वर सैनी, पूर्व महामंत्री बाबूराम शर्मा, पूर्व मंडल प्रधान सुरजीत राही, पूर्व महामंत्री राजेंद्र शर्मा, मंडल उपाध्यक्ष राजकुमार शर्मा, राजेश कुमार, हरिश मोंगा , रंजीत शर्मा, करन जोशी से मिलना हुआ।