कोविड उचित व्यवहार की पालना करते हुए परेड ग्राउंड सैक्टर 5 में आयोजित किया जाएगा जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह: उपायुक्त महावीर कौशिक

पंचकूला, 06 जनवरी:  उपायुक्त श्री महावीर कौशिक ने आज लघु सचिवालय के काॅन्फ्रेंस हाल में 26 जनवरी को मनाए जाने वाले जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर सभी संबधित अधिकारियोें के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता की तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।  

उपायुक्त ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को गणतंत्र दिवस समारोह के सफल आयोजन के लिए दिये आवश्यक दिशा: निर्देश

उन्होंने बताया कि कोविड उचित व्यवहार की पालना करते हुए परेड ग्राउंड सैक्टर 5 में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया जाएगा। बरसात की स्थिति में सेक्टर 1 स्थित रेड बिशप के कनवेंशन हाॅल को वैकल्पिक स्थल के रूप में चयनित किया गया है।

उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह में हरियाणा पुलिस, महिला पुलिस, गृह रक्षी, आईटीबीपी, एनसीसी, स्काउट, लोकतंत्र के प्रहरी मुख्य अतिथि के सम्मुख परेड में भाग में लेंगे। स्कूलों के बच्चे पीटी शो में अपने जौहर दिखाएंगे। इसके अलावा जिले के विभिन्न सरकारी एवं निजी स्कूलों के विद्यार्थी संास्कृतिक कार्यक्रम में अपनी छटा बिखेरेंगे। उन्होंने कहा कि इन सभी गतिविधियों में कोविड नियमों का विशेष ध्यान रखा जायेगा। 21, 22 व 23 जनवरी को परेड की रिर्हसल आयोजन स्थल पर ही की जाएगी जबकि 24 जनवरी को फुल डेस फाईनल रिर्हसल होगी, जिसका निरीक्षण उपायुक्त और पुलिस उपायुक्त संयुक्त रूप से करेंगे।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि रिहर्सल के दौरान तथा समरोह के दिन परेड ग्राउंड में एक एंबुलस तथा दवाईयों सहित डाॅक्टरों की टीम की तैनाती की जाए।

उन्होंने विभिन्न विभागों के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि सरकार द्वारा उनके विभागों के माध्यम से चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित झांकियां तैयार करवाएं, जिन्हें गणतंत्र दिवस समारोह में प्रदर्शित किया जाएगा।

उन्होने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सभी आवश्यक तैयारियां समय रहते पूर्ण कर लें। उन्होनंे एचएसवीपी और नगर निगम के अधिकारियों को ग्राउंड में सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाने, जनस्वाथ्य विभाग को पीने के पानी एवं अस्थाई शौचालय की व्यवस्था करने एवं शिक्षा विभाग को संास्कृतिक कार्यक्रमों में विविधता लाने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि हम सभी को यह पर्व गरिमा और उत्साह से मनाना है। सभी लोग इसे राष्टीयता की भावना से मनाएं।

18 जनवरी तक भेजें पुरस्कार के लिए सिफारिशें

उपायुक्त ने बताया कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय सेवाएं देने वाले तथा विभागीय स्तर पर अपनी डियूटी के अतिरिक्त उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित भी किया जाएगा। इसके लिए संबंधित विभाग अपनी-अपनी सिफारिशें प्रत्येक बायो डाटा तथा किए गए विशेष कार्य के पूर्ण व स्पष्ट ब्यौरा सहित 18 जनवरी तक भिजवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इसके बाद प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा।

इस अवसर पर एसडीएम पंचकूला ऋचा राठी, एचएसवीपी की संपदा अधिकारी ममता शर्मा सहित सभी संबधित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply