कोविड काल में भारत के साथ साथ विदेशों में सेवा कर रहे भारतीयों ने भी बढ़चढ़कर दिया अपना योगदान: गुप्ता

पचकूला, 03 जुलाई: हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि कोविड काल में भारत के साथ साथ विदेशों में सेवा कर रहे भारतीयों ने भी बढ़चढ़कर अपना योगदान दिया हैं जोकि उनकी देश के प्रति कत्र्तव्य निष्ठा व दृढ़ संकल्प को दर्शाता है।

जर्मनी में कार्य कर रहे पंचकूला निवासी हर्ष गुप्ता व उनके साथियों द्वारा पंचकूला के अस्पतालों के लिये कोविड-१९ |

ये बात उन्होंने आज सेक्टर-26 स्थित राजकीय पाॅली क्लीनिक में उनकी उपस्थिति में कोविड-19 मरीजों के लिये डोनेट किये गये स्वास्थ्य उपकरणों के अवसर पर कही। यह स्वास्थ्य उपकरण पंचकूला निवासी व जर्मनी के ड्यूश बैंक में कार्यरत हर्ष गुप्ता व उसके साथियों द्वारा डोनेट किये गये है।  डोनेट किये गये मिनी आॅपरेटस, व्हील चेयर, चेयर, स्ट्रेचर, फ्लेामीटर व आॅक्सीमीटर पंचकूला के विभिन्न अस्पतालों में आवश्यकतानुसार भिजवायें जायेंगे।

विदेशों में रह रहे भारतीय कठिन परिस्थितियों में भी देश के साथ खड़े है: गुप्ता |

श्री गुप्ता ने कहा कि पंचकूला के एनआरआई बच्चों द्वारा पंचकूला के अस्पतालों को जो यह सहायता पंहुचाई गई है, इससे निश्चित रूप से मरीजों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि कोविड के काल में इस तरह का नेक काम प्ररेणादायक है। उन्होंने कहा कि चाहे आज ये लोग विदेशों में रहकर वहां अपनी सेवायें दें रहे है लेकिन फिर भी वे अपने देश की मिट्टी से जुड़े है और देश को याद रखें हुये है और देश पर कोई कष्ट आता है तो उस कष्ट को दूर करने के लिये हमारे साथ खड़े है। श्री गुप्ता ने कहा कि इसका अहसास इस बात से हो जाता है कि किस प्रकार से वे विदेशों मे सेवा करते हुये भी अपने देश के प्रति कुछ करने के लिये दृढ संकल्प है।

मरीजों के लिये स्वास्थ्य उपकरणों को डोनेट करना एक सहरानीय कदम: गुप्ता |

इस कार्यक्रम के संयोजक श्री रामकुमार गुप्ता ने बताया कि यह स्वास्थ्य उपकरण जर्मनी में रह रहे उनके पुत्र हर्ष गुप्ता व उनके साथियों द्वारा डोनेट किये गये हैं। उन्होंने बताया कि ये उपकरण पंचकूला के विभिन्न अस्पतालों में आवश्यकतानुसार भिजवायें जायेंगे और कोविड-19 मरीजों को निश्चित रूप से इनका लाभ मिलेगा।

इस अवसर पर नगर निगम महापौर कुलभूषण गोयल, बीजेपी जिला अध्यक्ष अजय शर्मा, महामंत्री परमजीत कौर, वीरेंद्र राणा, उपाध्यक्ष उमेश सूद, पार्षद जय कोशिक, विश्व हिंदू परिषद के प्रदेश मंत्री सतनारायण वर्मा, मंडलाध्यक्ष राकेश अग्रवाल, एसी मोर्चा के महामंत्री कृष्ण बराड़ व राजकीय पाॅल क्लीनिक के डाॅक्टर व अन्य स्टाफ उपस्थित थे।