खनन माफिया पूरे प्रदेश में भाजपा गठबंधन सरकार के संरक्षण में कर रहा है काम: अभय सिंह चौटाला

चंडीगढ़, 03 जनवरी, 2022: इनेलो प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भिवानी जिला के डाडम पहाड़ में खनन के दौरान हादसे में हुई मौतों की जिम्मेदार भाजपा गठबंधन सरकार है। खनन माफिया पूरे प्रदेश मेंं खट्टर सरकार के संरक्षण में काम कर रहा है। पूरे प्रदेश में खनन माफियाओं द्वारा खुलेआम अवैध खनन किया जा रहा है। भिवानी से भाजपा के सांसद ने स्वयं खनन ठेकेदारों पर अवैध खनन और गुंडागर्दी करने के गंभीर आरोप लगाए हैं जिससे यह सिद्ध होता है कि खनन माफियाओं को भाजपा गठबंधन सरकार का संरक्षण प्राप्त है। खनन के इस खेल में खनन माफिया और सरकार में बैठे लोग हजारों करोड़ रूपए डकार गए हैं। अवैध खनन कर डाडम पहाड़ को खोद कर पाताल से मिला दिया गया है। अवैध खनन के दौरान पहले भी कई हादसे हुए हैं जिसमें लोगों की जानें जा चुकी है लेकिन फिर भी अवैध खनन का खेल बदस्तूर जारी है।

अवैध खनन कर डाडम पहाड़ को खोद कर पाताल से मिला दिया गया है l

डाडम पहाड़ हादसे की जांच हाई कोर्ट के सिटिंग जज की निगरानी में सीबीआई द्वारा करवाने की मांग करते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि तुरंत प्रभाव से पूरे प्रदेश में अवैध खनन बंद करवाए जाएं। उन्होंने कहा कि विधानसभा में वह पहले भी कई बार अवैध खनन का मुद्दा उठा चुके हैं लेकिन खट्टर सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। उन्होंने कहा कि माईनिंग विभाग के डायरेक्टर जनरल को भी तुरंत प्रभाव से निलंबित कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए क्योंकि वो हादसे से चार दिन पहले ही डाडम पहाड़ का निरीक्षण करके गए थे और उन्होंने ही माईनिंग करने की इजाजत दी थी।

इनेलो विधायक ने डाडम पहाड़ हादसे में लोगों की हुई मौत पर मुआवजे की मांग करते हुए कहा कि मृतकों के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और एक करोड़ रुपए की राशि दी जाए।