खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा 15 से 24 जनवरी तक मोरनी के गांव भूड़ी में 10 दिवसीय ‘यूथप्रन्योर कैंप’ का किया जाएगा आयोजन-पंकज नैन

पंचकूला, 13 जनवरी: मोरनी क्षेत्र के युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की घोषणाओं की निरंतरता को आगे बढ़ाते हुए खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा 15 से 24 जनवरी तक मोरनी के गांव भूड़ी में 10 दिवसीय ‘यूथप्रन्योर कैंप’ का आयोजन किया जाएगा। 

मोरनी के 40 युवक-युवतियों को रोजगार सृजन व होमस्टे के साथ-साथ साहसिक गतिविधियों के संचालन के लिए किया जाएगा प्रशिक्षित

इस संबंध में जानकारी देते हुए हरियाणा खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के निदेशक पंकज नैन ने बताया कि इस कैंप में 40 युवक-युवतियों को रोजगार सृजन व होमस्टे के साथ-साथ साहसिक गतिविधियों के संचालन के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस प्रशिक्षण शिविर का मुख्य उद्देश्य मोरनी खंड के युवाओं को रोजगार सृजन व सक्षम करने हेतु अपना कार्य करने के लिए सक्षम बनाना है।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा उनको मोरनी के स्थानीय ट्रैक्स के बारे में भी जानकारी दी जाएगी और यहां पर होने वाली वनस्पति, पशु-पक्षी, जीव-जंतुओं की जानकारी मोरनी आने वाले पर्यटकों के साथ साझा करने का प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस कैंप में होमस्टे ऑफ इंडिया द्वारा मोरनी के युवाओं को होमस्टे स्थापित करने तथा उसके संचालन के बारे में भी प्रशिक्षित किया जाएगा।

श्री पंकज नैन ने बताया कि इस प्रशिक्षण शिविर में केवल मेरनी खंड के युवा युवतियों का ही चयन किया जाएगा तथा चयनित 40 युवा-युवतियों को उक्त प्रशिक्षण दिया जाएगा। इन 10 दिनों में विभिन्न उच्च अधिकारियों द्वारा समय-समय पर आकर इन युवाओं को संबोधित किया जाएगा। इसके अलावा विभिन्न विभागों के विशेषज्ञों द्वारा कैंप की विजिट की जाएगी।

Leave a Reply