पंचकूला गांव खड़ग मंगौली को सेनीटाईज करने के अलावा लोगों की स्क्रीनिंग एवं जांच का कार्य किया गया

 
पंचकूला  24 मार्च- उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने कहा कि जिला के गांव खड़ग मंगौली में कोरोना वायरस का एक पोजिटीव केस मिला। उसके बाद जिला प्रशासन द्वारा आवश्यक हिदायतें जारी कर लोगों को जागरूक करने के साथ साथ पूरे गांव को सेनीटाईज करने के अलावा लोगों की स्क्रीनिंग एवं जांच का कार्य किया गया।
उपायुक्त ने कहा कि जिला में 33 व्यक्तियों के नमूने लेकर भेंजे गए जिनमें सभी लोगोेें की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। केवल 4 व्यक्तियों की रिपोर्ट आनी शेष है। उन्होंने कहा कि जिला के 335 लोगों को घरों में रहने के निर्देश दिए गए हैं तथा 4 व्यक्तियों को नाडा साहेब में कोरांटाईन में रखा गया है।  उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा लोगों को बुढनपुर, राजीव कालोनी, इंदिरा कालोनी, खडग मंगोली घरों में खाने के पैकेट केवल 5 रुपए में मुहैया करवाए जा रहे है। इसके लिए तीन से अधिक वैन खाना वितरित करने के लिए लगाई गई है।
उपायुक्त ने बताया कि लाॅक डाउन के तहत जिला में लोगों का सहयोग मिल रहा है। जनता की सुविधा के लिए खाद्य सामग्री की दूकानों के आगे टेप, रस्से लगाकर उचित दूरी बनाए रखने के लिए बेरिकेटिंग की जा रही और सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के निर्देश दिए गए है। इसके लिए 14 टीमें लगाई गई हैं जिनमें डयूटी मैंजिस्ट्रेट पूर्ण निगरानी रख रहे है। जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए नाकों पर आवागमन पर पूर्ण रूप से प्रतिंबद्य लगाया गया है। केवल आवश्यक सेवाओं के तहत आने वाली खाद्य सामग्री, दवाईयां आदि को ही अनुमति प्रदान की गई है।
उपायुक्त ने कहा कि लोगों को घरों में रहने का अनुरोध करने के साथ साथ पूर्ण निगरानी में रहने का अनुरोध किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों को उचित दूरी बनाए रखने और टच प्ंवाईंट को नहीं अपनाने के लिए जानकारी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि शराब के ठेकों पर भी लोगों को उचित दूरी बनाए रखने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।  इसके लिए व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार किया जा रहा है तथा शहरों एंव ग्रामीण क्षेत्रों में लाउडस्पीकर से मुनादी करवाई जा रही है।

Leave a Reply