चंडीगढ़ के सेक्टर 16 में स्थित गांधी स्मारक में अनियमितताये आ रही सामने

चंडीगढ़ – चंडीगढ़ के सेक्टर 16 में स्थित गांधी स्मारक निधि में बड़ी अनियमितताये सामने आ रही हैं । गांधी भवन के निदेशक द्वारा भवन में अनियमितता का मामला सामने आया है । इस संदर्भ में सेक्टर 38सी के नरिन्द्र सिंह ने चंडीगढ़ प्रशासक, प्रशासक के सलाहकार और ज़िलाधीश को गत दिनों एक शिकायत दर्ज की है ।  शिकायत में निधि के कर्मचारी देवराज त्यागी द्वारा अपने आपको भवन का मालिक बता कर अपनी पत्नी कंचन त्यागी की फर्म को भवन का एक हिस्सा किराये पर दे दिया ।
निदेशक द्वारा मालिक बन पत्नी को दिया भवन का हिस्सा किराये पर |
नरिंदर ने शिकायत में कहा कि त्यागी ने एक शपथ पत्र में भवन का किरायानामा अपनी पत्नी की फर्म क़्वालिटीफेस्ट के नाम से बनाया उसमें अपने पुत्र और पुत्रबधू को विटनेस किया गया । इतना ही नहीं इस किराएनामे पर जीएसटी विभाग से जीएसटी नंबर भी ले लिया । ये फर्म कंप्यूटर से संबंधित है । इसके अतिरिक्त भवन में और भी कई अनियमितताये हो रहीं है । शिकायत में मांग की कि यहाँ हो रही अनियमितताओं की जांच की जाए । जब तक जांच हो तब तक वहां प्रशासक नियुक्त किया जाए ।
प्रशासक को शिकायत |
उसने शिकायत में लिखा कि जिसके लिए प्रशासन ने जमीन अलॉट की भवन में उस का उल्लंघन हो रहा है । भवन गांधी जी के प्रसार प्रचार के लिए बना लेकिन यहां के निदेशक इसको अपने और अपने परिवार के प्रसार के लिए दुरुपयोग कर रहें हैं । इसकी व्यापक जांच होनी चाहिए ।

Leave a Reply