जन्म अष्ठमी पर मंदिरों में एक समय में केवल 5 श्रद्वालुओं का प्रवेश-उपायुक्त

पंचकूला,11 अगस्त- उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि   कोरोना के चलते 12 अगस्त जन्माष्टमी पर्व के दौरान जिला के मंदिरों को सेनेटाइज करवाने, दो गज की दूरी सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह से पालन करने, मास्क का उपयोग करने के अलावा सरकार के दिशा निर्देशानुसार मंदिरों व अन्य धार्मिक स्थलों में किसी तरह के प्रसाद, लंगर, एवं  पवित्र जल के  वितरण की अनुमति नहीं होगी।
उपायुक्त ने बताया कि कोरोना माहामारी के चलते जन्माष्टमी के पावन पर्व पर किसी भी प्रकार की प्रभातफेरी, झांकी, नृत्य व सांस्कृतिक कार्याक्रमों पर रोक लगाई गई है।  इसके अलावा पूजा, प्रार्थना के समय में मंदिर में 5 से  अधिक व्यक्तियों के एकत्र होने पर पर भी प्रतिंबध लगाया गया है।
उपायुक्त ने बताया कि जन्म अष्ठमी के पर्व पर मंदिरों मे केवल आरती अनुमति दी गई है। इस दौरान किसी प्रकार की सभाए एवं प्रार्थना आदि के लिए एकत्र होने पर मनाही की गई। इसके लिए संबधित इंसीडेंट कमाण्डरों को निर्देश दिए गए हैं कि वे मंदिर कमेटियों के पदाधिकारियों से मिलकर सरकार के निर्देशों की पालना सुनिश्चित करें। उन्हेांने श्रृद्धालुओं से अनुरोध किया है कि वे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए जन्म अष्ठमी का पर्व मनाएं।