जरूरतमंद विद्यार्थियों की मदद के लिए टीएसपीएल ने बढ़ाए हाथ

चंडीगढ, 10 अगस्त : तलवंडी साबो पावर लिमिटेड (टीएसपीएल) और इसकी व्यावसायिक सहभागी कंपनी एसटीईएजी एनर्जी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के कर्मचारियों ने मिलकर 300 जरूरतंद छात्र-छात्राओं की मदद का बीड़ा उठाया है। ये विद्यार्थी कम आमदनी वाले परिवारों से आते हैं। इस मदद से विद्यार्थियों को वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौर में अपनी पढ़ाई जारी रखने में मदद मिलेगी। पंजाब राज्य के शासकीय स्कूल शिक्षक वर्जुअल कक्षाओं के जरिए अपने विद्यार्थियों तक पहुंच रहे हैं ताकि कोरोना के कारण बाधित उनकी पढ़ाई जारी रहे। कोरोना के कारण कम आमदनी वाले अनेक जरूरततंद परिवार इंटरनेट का व्यय वहन करने में असमर्थ हैं जिसके कारण ऐसे विद्यार्थी वर्चुअल कक्षाओं का लाभ लेने में असहज महसूस कर रहे हैं।

जरूरतमंद विद्यार्थियों की परेशानी समझते हुए टीएसपीएल और एसअीईएजी ने उन्हें स्टेशनरी और अन्य आवश्यक सामग्रियां उपलब्ध कराई हैं। इसका लाभ मानस के चेहलानवाली गांव के हायर सेकेंडरी शासकीय स्कूल के बच्चों को मिल रहा है।

टीएसपीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक श्री विकास शर्मा ने जरूरतमंद विद्यार्थियों को मिल रही मदद पर प्रसन्नता जताई है। उन्होंने कहा है कि चुनौती के इस दौर में टीएसपीएल और एसटीईएजी के कर्मचारियों की संवेदनशीलता प्रशंसनीय है। टीएसपीएल समुदाय की समृद्धि के कटिबद्ध हैं। जरूरतमंद नागरिकों और क्षेत्र की उत्तरोत्तर प्रगति के लिए टीएसपीएल का अभियान निरंतर जारी रहेगा।

चेहलानवाली शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य श्री राजेंद्र सिंह ने टीएसपीएल और एसटीईएजी की मदद के प्रति आभार जताया है। उन्होंने बताया कि टीएसपीएल की ओर से उन्हें हरसंभव मदद मिलती रही है। उन्होंने मदद पहुंचाने वाले कर्मचारियों की पहल की दिख खोलकर प्रशंसा की।

टीएसपीएल मानसा और आसपास के क्षेत्रों में सामुदायिक विकास कार्यक्रम के अंतर्गत अनेक परियोजनाएं संचालित करता है जिससे क्षेत्र के सामाजिक-आर्थिक विकास में मदद मिल रही है। वैश्विक महामारी से निपटपने की दिशा में टीएसपीएल ने जिला और पुलिस प्रशासन को हरसंभव मदद दी है।