ज़िला पंचकुला के नागरिक अस्पताल में हुआ प्लास्मा थैरपी सेंटर का उद्घाटन

पंचकूला, 24 जुलाई- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि प्लाजमा थैरेपी कोविड-19 का ईलाज करने कारगर साबित हो रही है। इसलिए हरियाणा सरकार ने इस थैरेपी की स्वीकृति प्रदान कर प्रदेश के 5 अस्पतालों में प्लाजमा सेंटर खोले हैं।
हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष सैक्टर 6 स्थित सामान्य अस्पताल में प्लाजमा सेंटर का उदघाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस थैरेपी से जिला ही नहीं आसपास के कोविड रोगियों को सीधा लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्लाजमा थैरेपी बहुत ही अच्छी तकनीक विकसित हुई है, इससे कोरोना के 98 प्रतिशत से अधिक रोगी ठीक हो रहे हैं। इसलिए प्लाजमा थैरेपी बहुत ही कारगर साबित हो रही है ओर इस थैरेपी की सफलता रेट भी ऊंची है। सरकार ने इस थैरेपी की जांच एवं वैरिफाई करके ही शुरू किया है।
श्री गुप्ता ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ साथ उपायुक्त ने भी इस केन्द्र के बहुत कम समय में शुरू करने में भरपूर सहयोग किया है ताकि इसका लाभ जिले के कोविड रोगियों को जल्दी से जल्दी मिल सके। इसकेे लिए सभी प्रशासनिक एवं स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों का आभार जताया।
हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने पहली बार प्लाजमा डोनेट करने वाले गुलशन कुमार व अजय महाजन का भी आभार जताया। उन्होंने कहा कि डोनेशन करने वाले पीड़ित दूसरे रोगियों के लिए आगे आए हैं। यह बहुत ही सराहनीय एवं भलाई का कार्य है ओर इससे जिला के रोगी जल्द ठीक होंगें।
इस अवसर पर उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा, सिविल सर्जन डा. जसजीत कौर, डा. सरोज, ब्लड बैंक इंचार्ज मनोज त्यागी, जिला अध्यक्ष भाजपा दीपक शर्मा, महामंत्री हरेन्द्र मलिक, योगेश शर्मा, कुलभूषण गोयल सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।