जिलाधीश श्री महावीर कौशिक ने सामुदायिक केंद्र सेक्टर-12ए को पूरी तरह से संचालित कोविड केयर सेंटर के रूप में किया अधिसूचित 

पंचकूला, 13 जनवरी: जिलाधीश श्री महावीर कौशिक ने कोरोना के बढते मामलों के दृष्टिगत तथा कोविड को फैलने से रोकने के लिये समय समय पर जारी एसओपीज की कड़ी पालना सुनिश्चित करने के दृष्टिगत सामुदायिक केंद्र सेक्टर-12ए को पूरी तरह से संचालित कोविड केयर सेंटर के रूप में अधिसूचित किया है। 

जिलाधीश द्वारा जारी आदेशों के अनुसार पुलिस उपायुक्त कोविड केयर सेंटर में आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे जबकि नगर निगम आयुक्त केन्द्र की नियमित साफ-सफाई, सैनीटाईजेशन तथा ठोस व बायोमेडिकल कचरे के निपटान की व्यवस्था करेंगे। एसडीएम पंचकूला को कोविड केयर सेंटर की निगरानी के लिए ओवर आॅल इंचार्ज नियुक्त किया गया है।

इसके अलावा सिविल सर्जन पंचकूला कोविड केयर सेंटर में सभी आवश्यक चिकित्सा सुविधाओं की व्यवस्था करेंगे। श्री माता मनसा देवी श्राईन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मरीजों के लिये स्वच्छ खाने का प्रबंध करेंगे। नगर निगम के कार्यकारी अभियंता श्री सुमित मलिक को सामुदायिक केंद्र सेक्टर-12ए में स्थापित कोविड केयर सेंटर में सभी प्रकार की रसद सामग्री पहुंचाने के लिए इंचार्ज नियुक्त किया गया है और वे श्री माता मनसा देवी श्राईन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के सहयोग से मरीजों व स्टाफ के लिये प्रतिदिन स्वच्छ भोजन इत्यादि की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। यूएचबीपीएनएल के कार्यकारी अभियंता कोविड केयर सेंटर में निर्बाध बिजली की व्यवस्था करेंगे जबकि एचएसवीपी के कार्यकारी अभियंता केन्द्र पर पीने के पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे।

Leave a Reply