जिला नगर योजनाकार द्वारा अवैध निर्माणों को गिराने की कार्यवाही।

पंचकूला 12 जुलाई। जिला नगर योजनाकार (ई0), पंचकूला द्वारा अर्बन एरिया पिंजोर-कालका के गाँव माजरा महताब में 1/2 एकड़ में पनप रही लगभग 10 अवैध डीपीसी को गिराया गया।
उपायुक्त, मुकेश कुमार आहुजा के निर्देशानुसार टीम ने गाँव भोगपुर तहसील कालका में 1/2 एकड़ में पनप रही लगभग 7 डीपीसी तोड़ कर पनप रही अवैध कालोनी को गिराया गया। इस तोड़-फोड़ की कार्यावाही में जिला नगर योजनाकार (ई0) श्रीमती लता हुडडा के साथ तहसीलदार कालका राजेश पुनिया बतौर डयूटी मजिस्ट्रेट मौजूद रहे। इसके अतिरक्ति जिला नगर योजनाकार कार्यालय का फील्ड स्टाफ भी तोड़ फोड़ दस्ते के साथ मौजूद था। तोड़फोड़ के समय किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस बल भी तैनात रहा।  
उपायुक्त ने जनता से अनुरोध किया है कि वे अवैध कालौनियों में कोई भी निर्माण न करें अन्यथा उनके खिलाफ अर्बन एरिया एक्ट 1975 के तहत सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आम नागरिक भी नियंत्रित क्षेत्र/अर्बन एरिया में कोई भी निर्माण कार्य ना करें, अन्यथा उनके  खिलाफ भी नियंत्रित क्षेत्र/अर्बन एरिया एक्ट के तहत कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि अवैध कालौनियों में किसी भी तरह की खरीद फरोख्त करने से पहले विभाग से अनुमति लेना अनिवार्य है तथा संबधित भूमि की जांच पड़ताल भी अवश्य करनी चाहिए ताकि जनता की कड़ी मेहनत का पैसा बर्बाद न हो। इसके अलावा अनाधिकृत एवं अवैध निर्माण तथा अवैध कालौनियों को पनपने पर भी रोक लगई जा सके।