दूसरों के दिलों में जिंदा रहने का सबसे आसान तरीका है रक्तदान-तंवर

पंचकूला, 25 जुलाई। लोगों में कोरोना वायरस का डर बैठा हुआ है, जिस वजह से ब्लड बैंकों की स्थिति भी दिन-ब-दिन खराब हो रही है। लोग ब्लड डोनेट नहीं कर रहे इस कारण जरूरतमंदों को समय पर खून नहीं मिल पा रहा। इसी जरूरत को देखते हुए शनिवार को लायन क्लब ने रक्तदान शिविर लगाया। शिविर में सैंकड़ो लोगो को मास्क भी वितरित किए। इस ब्लड डोनेट व मास्क वितरण समारोह में पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरक्त की। 

पूर्व सांसद ने की लायन क्लब रक्तदान शिविर में शिरक्त |

इस मौके पर पंहुचे लेागो को संबोधित करते हुए डॉ. अशोक तंवर ने ने लोगों को प्रेरित करते हुए कहा कि दूसरों के दिलों में जिंदा रहने का सबसे आसान तरीका रक्तदान है। कई ऐसे लोग है जिन्हें समय पर खून नहीं मिल पाता, वैसे लोगों को इसका महत्व समझ आता है। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति किसी के लिए भी नहीं आने दे कि खून की कमी के कारण किसी को जान गंवानी पड़े। उन्होने कहा कि  इस महामारी को लेकर भी लोगों में रक्तदान को लेकर काफी गलत धारना है, ब्लड डोनेट करने से कोरोना नहीं होता है। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने स्वैच्छिक रक्तदान के महत्व के बारे बताते हुए भी लोगों को जागरूक किया।

पूर्व सांसद ने कहा कि पिछले कई वर्षो से लायन क्लब देश में बहुत अच्छे समाज को प्रेरित करने का काम कर रहा है। कोरोना महामारी में भी क्लब ने रक्तदान शिविर लगाकर लोगों की भलाई के लिए काम किया है इस काम के लिए उनकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है। तंवर ने क्लब के लोगों को किसी भी प्रकार की सहायता का आश्वसन भी दिया। इस मौके पर उन्होंने ब्लड डोनेट करने वाले लोगो को सर्टिफिकेट देकर उनका हौंसला भी बढ़ाया। इस मौके पर लायन सुभाष गोयल, लायन सिर्दाथ कंसल, लायन शशी कुठियाला समेत अनेक लोग मौजूद रहे।