नगर निगम द्वारा प्रापर्टी टैक्स डिफाल्टरों की सूची तैयार कर भिजवाये जा रहे है नोटिस: आर. के. सिंह

 

पंचकूला, 27 नवंबर: नगर निगम पंचकूला के आयुक्त श्री आर. के. सिंह ने प्रापर्टी टैक्स के संबंध में अधिकारियों की आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे प्राथमिकता के आधार पर प्रापर्टी टैक्स को जमा करवाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने प्रापर्टी टैक्स के डिफाल्टरों की सूची तैयार कर प्राथमिकता के आधार पर नोटिस भिजवाने के संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये। उन्होंने प्रापर्टी टैक्स के डिफाल्टरों से विशेषतौर पर आग्रह किया कि वे अपना प्रापर्टी टैक्स शीघ्र जमा करवायें। इस दिशा में उन्हें निगम की ओर से नोटिस भी भिजवाया जा रहा है।

इससे पूर्व उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन-2021 के संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए स्वच्छता अभियान को युद्ध स्तर पर लागू करने और इसे जन आंदोलन बनाने की दिशा में भी संबंधित अधिकारियों को कहा। उन्होंने कहा कि आम लोगों की भागीदारी के बिना स्वच्छता अभियान सफल नहीं हो सकता। इसलिये हम सभी को सर्वेंक्षण में उच्च स्थान प्राप्त करने की दिशा में सामूहिक प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान में सफाई मित्र विशेषतौर पर अपना महत्वपूर्ण योगदान देें सकते है। निगम की ओर से साफ सफाई के लिये 686 सफाई मित्र लगाये हुए है। उन्होंने घर-घर से कूड़ा इक्ट्ठा करने तथा गीले कूड़े से बायो गैस व खाद बनाने की दिशा में संबंधित अधिकारी से विस्तार से बातचीत की। इसके साथ साथ सेनिटैशन पार्कों की लोकेशन के बारे में भी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर संबंधित अधिकारियों से विस्तार से चर्चा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे सुनिश्चित करें कि सफाई मित्र अपने कार्य करने के दौरान मास्क, गल्बस का प्रयोग करें। उन्होंने शुल्भ शौचालय, मोबाईल शौचालय व अन्य शौचालयों के बारे में विस्तार से समीक्षा की।

इस अवसर पर बैठक में नगर निगम के संयुक्त आयुक्त संयम गर्ग, नगर निगम के डिप्टी कमीशनर दीपक सूरा, कार्यकारी अभियंता अंकित लौहान, मुख्य सफाई निरीक्षक साधूराम, पर्यावरण सलाहाकार पिं्रयका चैहान सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।