पंचकूला के सेक्टर 12 के निवासी के साथ जमीनी रजिस्ट्री के फर्जीवाड़ा में रतिया के एसडीएम व तहसीलदार समेत छह के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज

पंचकूला: पंचकूला के सेक्टर 12 के निवासी अमृतपाल की जमीनी फर्जीवाड़ा मामले में हरियाणा के रतिया के एसडीएम भारत भूषण कौशिक और नायब तहसीलदार भजनलाल समेत छह लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज हुआ है। हिसार स्टेट विजिलेंस द्वारा नामजद आरोपियों में एसडीएम की पत्नी सारिका, पटवारी मदनलाल, सेवा निवृत्त पुलिसकर्मी बाला सिंह और बाला सिंह की पत्नी कर्मजीत कौर भी शामिल हैं। एसडीएम के ठिकानों पर भी विजलेंस ने रेड की है।

एसडीएम ने पद का दुरुपयोग करते हुए। अपनी पत्नी व बाला सिंह की पत्नी के नाम 29 अक्टूबर को 5 कनाल 16 मरले की जमीन की रजिस्ट्री करवाई। जमाबंदी व फ़र्द में जमीन को गैर मुमाकिन व कारखाना लिखा है।

कोड बदलकर कृषि भूमि दर्शाकर 45 लाख रुपए में रजिस्ट्री करवा ली। नगरपालिका से प्रॉपर्टी आईडी नहीं बनवाई। और ना एनओसी ली रजिस्ट्री कांता देवी के नाम से करवाई गई। पंचकूला सेक्टर 12 के निवासी अमृतपाल ने जमीन पर मालिकाना हक बताते हुए नवंबर के पहले सप्ताह में शिकायत दी। जिसके बाद रजिस्ट्री को इंपाउंड कर दिया गया। अभी तक की जांच में करीब पांच से छह लाख स्टांप ड्यूटी चोरी का भी पता चला है।