प्रेमिका Whatsapp पर कर गई यह गलती और पकड़ी गई

गाजियाबाद। सोशल नेटवर्किंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला वाट्सएप मां-बाप के लिए वरदान बन गया, जब उन्होंने पुलिस की मदद से प्रेमी के साथ भागी बेटी को ढूंढ़ निकाला। यह दूसरी बात है कि इस कवायद में पूरे सात महीने का वक्त लग गया। पूरा मामला गाजियाबाद के संजयनगर का है। पुलिस अब युवती के कोर्ट में बयान दर्ज कराएगी।
यूं पकड़ी गई प्रेमिका
प्रेमिका अपने प्रेमी के साथ पंजाब भाग गई और वहां पर दोनों ने एकसाथ रहना शुरू कर दिया। इस बीच छह माह से अधिक का वक्त गुजर गया। इस दौरान उसने किसी परिचित से संपर्क भी नहीं किया। अचानक उसे अपने घर की याद आई तो उसने अपनी सहेली को वाट्सएप पर संदेश दिया। संदेश पाते ही सहेली ने लड़की के मां-बाप को बता दिया। सूचना पर पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू की।
सहेली की मदद से खुल गया राज
पुलिस ने लड़की को तलाशने के लिए वाट्सएप का सहारा लिया। उसने लड़की की सहेली के फोन से वाट्सएप पर मैसेज मंगाए। लड़की के घर का पता चलने पर पंजाब पहुंची पुलिस उसे गाजियाबाद ले आई।
घरवालों से छिपकर मिलते थे प्रेमी-प्रेमिका
कॉलेज से ग्रेजुएशन कर रही छात्रा का पड़ोस में रह रहे युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा है। ताज्जुब का बात यह है कि लड़की के घरवालों को इस बात का पता ही नहीं था।
लड़की को भगाने वाले प्रेमी के दो साथी भी हैं पुलिस गिरफ्त में
इस मामले में परिजनों ने युवक समेत तीन लोगों को नामजद कराया था। पुलिस ने पूर्व में भागने में उसकी सहायता करने वाले दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया था। उन्होंने बताया कि वह युवक-युवती को आगरा छोड़कर आए थे। तब से छात्रा का सुराग नहीं लग रहा था।