भाजपा को किसानों के सामने झुकना ही होगा: केजरीवाल

चंडीगढ़, जींद: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने किसानों का समर्थन करते हुए केंद्र और हरियाणा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि आज नहीं तो कल भाजपा को किसानों के सामने झुकना ही पड़ेगा। हरियाणा के जींद में किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए श्री केजरीवाल ने कहा कि भाजपा की सरकार किसानों के साथ जिस तरह का बर्ताव कर रही है उसकी कीमत उसे आने वाले समय में चुकानी पड़ेगी। भले ही केंद्र के सरकार उनकी सारी शक्ति ही क्यों न छीन ले वह मरते दम तक किसानों को समर्थन और उनकी लड़ाई लड़ते रहेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा चाहे जो करले लेकिन इस आंदोलन में अपने प्राणों की आहुति देने वाले 300 किसानों की शहादत बेकार नहीं जाने दी जाएगी।

जींद की किसान महापंचायत में जमकर गरजे अरविंद केजरीवाल |

उल्लेखनीय है कि तीनों कृषि कानूनों तथा किसान विरोध में लिए जा रहे हैं लगातार निर्णय से आहत होकर आज देशभर के किसानों ने हरियाणा के जींद में महापंचायत की जिसमें आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। इस महापंचायत को बहुत से किसान संगठनों का परोक्ष और अप्रत्यक्ष समर्थन हासिल है।

जो सरकार अपने किसानों का सम्मान नहीं कर सकती वह देश को तरक्की की ओर नहीं ले जा सकती |

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि किस तरह है भाजपा तथा उसके लोगों ने किसान आंदोलन को बदनाम करने की और उसे उखाड़ फेंकने की साजिश रची लेकिन किसान संगठन कमजोर नहीं पढ़े और आज भी यह आंदोलन जिंदा है उन्होंने कहा कि जैसे ही उन्हे यह पता लगा कि भाजपा सरकार में किसान आंदोलन को तोड़ने के लिए किसी भी हद तक जा रही हैं तो उन्होंने तत्काल दिल्ली सरकार की मदद किसानों तक पहुंचाई यही कारण है कि आज सारे राजनीतिक दलों के लिए किसानों ने अपने दरवाजे बंद कर लिए हैं लेकिन आम आदमी पार्टी ही इकलौती पार्टी है जिस के कार्यकर्ताओं को किसान घर में बुलाकर दूध पिला रहे हैं यह जानकारी उन्हें आम आदमी पार्टी सांसद व हरियाणा मामलों के प्रभारी सुशील गुप्ता से मिली।

किसानों का समर्थन करने और तीनों काले कानूनों का विरोध करने की कीमत चुकानी पड़ी है लेकिन इससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ता |

इस महापंचायत में कई बड़े किसान संगठनों के नेताओं ने हिस्सा लिया तथा लाखों किसानों को संबोधित भी किया। इस मौके पर सांसद सुशील गुप्ता ने पंचायत को संबोधित करते हुए कहा कि तीन सौ किसानों द्वारा इस आंदोलन में दी गई शहादत बेकार नहीं जाने दी जाएगी और किसी भी कीमत पर इस आंदोलन को समाप्त नहीं होने दिया जाएगा। महापंचायत से पहले श्री केजरीवाल और श्री सुशील गुप्ता द्वारा उन 300 किसानों को श्रद्धांजलि दी गई जिन्होंने अपने प्राणों की आहुति आंदोलन में दी है। इस मौके पर विभिन्न किसान संगठनों ने अरविंद केजरीवाल को अपना समर्थन के प्रतीक स्वरूप एक बड़ा हल भी भेंट किया।