भारतीय जनता पार्टी द्वारा कालका विधानसभा में कार्यकर्ताओं की संगठनात्मक बैठक

पंचकुला, 04 अप्रैल: भारतीय जनता पार्टी जिला पंचकूला द्वारा कालका विधानसभा के सभी मंडलों की बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की बैठक आज पिंजोर में संपन्न हुई। जिलाध्यक्ष अजय शर्मा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में मुख्य अतिथि एवं वक्ता के तौर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने शिरकत की। बैठक में प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, जिला प्रभारी एवं प्रदेश प्रवक्ता डॉ संजय शर्मा, पंचकूला के महापौर कुलभूषण गोयल के साथ पूर्व विधायक लतिका शर्मा भी उपस्थित रहे।बैठक में मुख्य रूप से भारतीय जनता पार्टी के संगठनात्मक ढाँचे को मज़बूत करने और 6 अप्रैल स्थापना दिवस को मनाए जाने के बारे में विस्तृत चर्चा हुई।

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा की देश के राजनीतिक इतिहास में भारतीय जनता पार्टी ने जब एंट्री की थी तो उस समय शायद ही किसी ने भी सोचा होगा कि एक दिन पार्टी देश में ऐतिहासिक जीत दर्ज कर सत्ता सम्भालेगी।सन 1980 में जब भाजपा का गठन हुआ और पार्टी ने एक राजनीतिक पार्टी के तौर पर पहला लोकसभा चुनाव लड़ा तो पार्टी के खाते में महज दो सीटें ही आई थी। इसके बावजूद पार्टी नेताओं ने हिम्मत नहीं हारी। संघर्ष के दौर से निकल कर पार्टी आज सत्ता के शिखर पर है।80 के दशक से जो सफर शुरू हुआ वो आज शिखर पर है।भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता तो इससे पहले भी हासिल की लेकिन आज की बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की अगुवाई में इतिहास रच रही है। उन्होंने कहा वर्ष 2019 में बीजेपी की कई बड़ी उपलब्धियां रहीं जिनमें जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना और संशोधित नागरिकता कानून को पारित कराना शामिल है।

ज्ञान चंद गुप्ता ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि भाजपा का संगठनात्मक ढांचा कार्यकर्ताओं के कारण ही है। नए लोगों को पार्टी से जोड़ने का प्रयास करें। परिवार में हर सदस्य को बीजेपी का कार्यकर्ता हो इसके लिए आप लोगो को मेहनत से कार्य करने की जरूरत है।पिछले चुनाव में हारे हुए बूथों की समीक्षा कर उन पर ज़्यादा मेहनत करने की बात कही।विधानसभा अध्यक्ष ने बूथ की मजबूती के लिए कार्यकर्ताओं को संगठन के मूल सिद्धांतों पर चलने के लिए निर्देश दिए और सरकार की नीतियों को जन जन तक पहुंचाने के लिए कर्मठता से कार्य करने के लिए भी प्रेरित किया ।

प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को “मेरा बूथ सबसे मजबूत” का मूल मंत्र देते हुए आह्वान किया कि प्रत्येक बूथ पर पार्टी के स्थापना दिवस को पूरे उत्साह व गरिमा और परंपरा के साथ मनाएं ।

ज़िला प्रभारी डॉक्टर संजय शर्मा ने कहा कि संगठन की रचना है बूथ समिति, शक्ति केंद्र मंडल, जिला और प्रदेश।आज भारतीय जनता पार्टी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के नाते बूथ स्तर से आगे बढ़ते हुए पन्ना प्रमुख तक पहुंच चुकी है। डॉक्टर संजय शर्मा ने कहा जीत हार तो चुनाव में बूथ पर ही होती है। हमारा बूथ कितना मजबूत है, वहां के लोग हमारे साथ खड़े हैं या नहीं खड़े हैं वहां अगर कोई कमी है उस पर मेहनत करते हुए उस बूथ को मजबूत करें।

जिला अध्यक्ष अजय शर्मा ने अपने संबोधन में कार्यकर्ताओं को प्रेरित करते हुए कहा कार्यकर्ता के राजनैतिक विकास में संगठनात्मक कार्यक्रमों का बहुमूल्य योगदान रहता है।इसीलिए प्रत्येक कार्यकर्ता को संगठन द्वारा निर्देशित किए गए कार्यक्रमों में अपने बूथ पर बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को साथ लेकर पूरे उत्साह व जोश से मनाना चाहिए ।

इस अवसर पर जिला महामंत्री विरेंद्र राणा, परमजीत कौर, मंडल अध्यक्ष भवन जीत सिंह,नराता राम, सुखबीर राणा व मदन धीमान , शक्ति केंद्र प्रमुख, त्रिदेव के अध्यक्षों के साथ वरिष्ठ व पूर्व मंडल जिला और प्रदेश पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।