राजकीय महाविद्यालय कालका में ‘मनोविज्ञान में रोजगार की संभावनाएं’ विषय पर व्याख्यान का किया आयोजन 

पंचकूला, 22 दिसंबर: राजकीय महाविद्यालय कालका की प्राचार्या श्रीमती प्रोमिला मलिक के कुशल नेतृत्व में ‘मनोविज्ञान में रोजगार की संभावनाएं’ विषय पर व्याख्यान का आयोजन किया गया।

प्रस्तुत व्याख्यान मनोविज्ञान विभागाध्यक्ष वरिष्ठ प्रो. राकेश गोयल और प्लेसमेंट सेल की प्रभारी श्रीमती सुनीता चैहान के मार्गदर्शन और दिशानिर्देशन में किया गया।

मुख्य वक्ता श्रुति शोरी ने विद्यार्थियों को मनोविज्ञान के क्षेत्र में व्यवसाय करने के विभिन्न अवसरों की विस्तृत जानकारी दी। श्रुति शोरी ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि मनोविज्ञान, मानव मन और व्यवहार का अध्ययन है, जो मस्तिश्क के अंदर के कई सवालों का पता लगाने का अवसर देता है। एक छात्र मनोविज्ञान की डिग्री के दौरान हैल्थ, क्लिनिकल, शैक्षिक, रिसर्च, व्यवसायिक, काउंसलिंग, न्यूरो, खेल और व्यायाम तथा फारेंसिक जैसे मनोविज्ञान के विशिष्ट क्षेत्रों में विशेषज्ञता का चयन कर सकता है। मनोविज्ञान स्नातकों के लिए मीडिया में विविध केरियर है। मनोविज्ञान की डिग्री के साथ हयूमन रिसोर्स और कम्यूनिकेशन करियर भी एक अच्छा विकल्प है। प्रस्तुत कार्यक्रम को सफल बनाने में सुश्री नवनीत नेंसी का भी योगदान रहा।