राजकीय महाविद्यालय कालका में लोक प्रशासन विभाग द्वारा निबंध लेखन और भाषण प्रतियोगिता का किया आयोजन

पंचकूला, 24 दिसंबर: राजकीय महाविद्यालय कालका की प्राचार्या श्रीमती प्रमिला मलिक के कुशल नेतृत्व में लोक प्रशासन विभाग द्वारा निबंध लेखन और भाषण प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया गया।

प्रस्तुत कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रीय मतदाता दिवस 2022 के अंतर्गत किया गया।

प्राचार्य श्रीमती प्रमिला मलिक में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें सोच समझ कर अपना वोट डालना चाहिए और मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदाता जागरूक होना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। यहां मतदाता के द्वारा ही सरकार का चयन किया जाता है। युवा वर्ग को मतदान में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। वोट देना हमारा हक है और इस हक का हमें लाभ उठाना चाहिए।

इस अवसर पर मतदान का महत्व और मजबूत लोकतांत्रिक स्थापना के लिए इसकी आवश्यकता विषय पर निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में प्रियंका ने प्रथम, प्रिया और हरिंदर कुमार ने द्वितीय तथा देवेंद्र सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

इसी प्रकार मतदान के अधिकार के प्रति युवाओं की जागरूकता विषय पर भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में प्रिया ने प्रथम, मुस्कान ने द्वितीय तथा मानसी राजपूत ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

निर्णायक मंडल में प्रोफेसर डॉ बिंदु और प्रोफेसर यशवीर सदस्य रहे जबकि प्रस्तुत कार्यक्रम लोक प्रशासन विभाग की प्रोफेसर पूनम दहिया के मार्गदर्शन और दिशा निर्देशन में किया गया। प्रस्तुत कार्यक्रम सफल बनाने में कला संकाय के डीन प्रोफेसर सुशील कुमार का योगदान रहा।