राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार: विधानसभा अध्यक्ष

पंचकूला, 07 जनवरी: हरियाणा के विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा है कि राज्य सरकार मध्य प्रदेश की तर्ज पर पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से विचार करेगी। 

हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने पंचकूला में जौहर मैमोरियल नवजीवन फाउंडेशन का किया उद्घाटन l

श्री गुप्ता पत्रकार, स्वतंत्रता सेनानी और समाज सुधारक, स्वर्गीय सहीराम जौहर की स्मृति में पंचकूला के सैक्टर 21 में स्थापित जौहर मैमोरियल नवजीवन फाउंडेशन के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि आज प्रिंट मीडिया के साथ साथ डिजिटल मीडिया का प्रसार भी तेजी से बढ़ रहा है । पत्रकारिता क्षेत्र में युवाओं के रोजगार की अपार सम्भावनायें हैं । इसलिए युवाओ को जर्नलिज्म में अच्छी और क्वालिटी एजुकेशन की जरूरत है । आधुनिक शहर पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविद्यालय की स्थापना के सम्बन्ध में वे जल्दी ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बातचीत करेंगे।

इस अवसर पर हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ने जौहर मैमोरियल नवजीवन फाउंडेशन की ओर से हिमाचल प्रदेश के सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, शिमला के पूर्व निदेशक, 70 वर्षीय बी डी शर्मा को, उनके द्वारा गत 45 वर्षों से जन-सम्पर्क क्षेत्र में की जा रही अभूतपूर्व सेवाओं के लिए बेस्ट पी.आर. परोफैशनल का ‘लाईफ-टाईम अचीवमेंट अवार्ड’ देकर सम्मानित किया । उत्तर भारत के जाने-माने कैंसर विशेषज्ञ एवं फोर्टिस हस्पताल, मोहाली के केन्सर विभाग के अध्यक्ष, डा. रजनीश तलवार (ब्रिगेडियर से.नि.) को भी उनकी उत्कृष्ट मैडिकल सेवाओं के लिए ‘सहीराम जौहर मैमोरियल अवार्ड आफ एक्सेलैन्स’ देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर फाउंडेशन के संस्थापक चेयरमैन, एडवोकेट अरुण जौहर ने कहा कि ‘फाउंडेशन’ शीघ्र ही पंचकूला व आस पास के इलाके के कैंसर रोगियों के लिए ओ.पी. डी. शुरू करेगी ।

उद्घाटन समारोह में हरियाणा के पूर्व एडिशनल डी.जी.पी. वी.के. कपूर के अतिरिक्त, हरियाणा के सूचना, जन-सम्पर्क एवं भाषा विभाग के सेवानिवृत एडिशनल डायरेक्टर राजीव खोसला, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश के गांधी स्मारक निधि के निदेशक, डा. देव राज त्यागी व उनकी धर्मपत्नी कंचन त्यागी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

Leave a Reply