लम्बे रूटो पर किलोमीटर स्कीम के तहत लीज पर हायर की गई 20 हरियाणा रोडवेज की बसों को दिखाई हरी झंडी।

पंचकूला, 2 फरवरी-  हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने लम्बे रूटो पर किलोमीटर स्कीम के तहत लीज पर हायर की गई 20 बसों को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने बताया कि सरकार की मंशा है प्रदेश की जनता को यातायात के ज्यादा से ज्यादा साधन उपलब्ध करवाये जा सके, सरकार ने लीज पर किलोमीटर स्कीम के तहत 510 बसें हायर की है। ताकि जनता को यात्रा करने में किसी किस्म की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। ये बसे सारे हरियाणा में लम्बें रूटों पर चलेंगी।
उन्होंने बताया कि ये 20 बसें लगभग आधे-आधे घंटे के बाद जनता के लिए अपनी यात्रा पर निकलेगी। दिल्ली, हिसार, रोहतक, सिरसा जैसे लंबे रूटो पर पंचकूला और कालका से ये बसे चलेगी।
हरियाणा रोडवेज पंचकूला के जी.एम. रविन्द्र पाठक ने बताया कि इन बसों को लीज पर दिया गया है। परिवहन विभाग 26 रुपये 92 पैसे प्रति किलोमीटर के हिसाब से इन बसों को भुगतान करेगा। इन बसों में कन्डैक्टर हरियाणा रोडवेज के होंगें बाकी स्टाफ बस मालिकों का होगा। ये बसे हर रोज इन लम्बें रूटों पर निकलेंगी और लगभग 400 किलोमीटर का सफर तय करेगी। उन्होंने बताया कि मार्च महिने में 24 मिनी बसें रोडवेज में ओर आयेंगी। इन बसों को विशेष तौर पर महिलाओं के लिए चल रही बसों में शामिल किया जाएगा और कुछ बसें सिटी सर्विस के लिए चलेगीं ताकि लोगों को ज्यादा से ज्यादा सरकार की तरफ से यातायात सुविधा सुनिश्चित हो सकें।
इस अवसर पर रोडवेज के ट्रैफिक मैनेजर अरविन्द शर्मा, दि हरियाणा सहकारी परिवहन समिति कल्याण के राज्य प्रधान सुनील कुमार, स्थापना सहायक रत्न जांगडा, परिवहन विभाग के स्टेनोग्राफर कुलदीप सिंह मौजूद थे।