वन-टाईम रजिस्ट्रेशन के नाम पर बेरोजगारो से एचएसएससी ने किए करोड़ो रूपए इक्टठें: सुरेंन्द्र राठी

 

पंचकूला: आम आदमी पार्टी पंचकूला के जिला अध्यक्ष सुरेन्द्र राठी ने कहा कि प्रदेश व केन्द्र सरकार की गलत नीतियों और फैसलों के कारण बेरोजगारी में बेतहाशा इजाफा हुआ है और महंगाई चरम सीमा पर है बेरोजगार युवाओं पर दोहरी मार पड़ रही है। एक तो उनके पास रोजगार नहीं है बेरोजगार होने की वजह से रोटी खाने के लाले पड़े हुए है। बेरोजगारी के कारण प्रदेश का युवा सड़को पर है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने बेराजगार युवाओं से नौकरी के नाम पर रजिस्ट्रेशन के नाम पर 500 रूपए फीस रखी है। प्रदेश का गरीब बेरोजगार 500 रूपए कहा से जमा करवाएगां। वन-टाईम रजिस्ट्रेशन के नाम पर एसएसएससी ने करोड़ो रूपए इक्टठें कर लिए है।

गलत नीतियों और फैसलों के कारण बेरोजगारी में बेतहाशा इजाफा l

जिस देश के आम आदमी के पास दो वक्त की रोटी खाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा हो। सरकार से आप रोजगार की उम्मीद कैसे कर सकते है। युवाओ को रोजगार देना तो दूर की बात, केंद्र सरकार ने केवल महंगाई को काबू कर पाने में नाकामयाब रही है। आकंड़ो के अनुसार मई में जहां शहरी क्षेत्र में बेरोजगारी दर 14.7 फीसदी है। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में यह 10.6 फीसदी है। जहां तक राज्यों की बात है तो एक समय में औद्योगिक हब कहा जाने वाला हरियाणा आज बेरोजगारी में नंबर एक पर आ गया है। सीएमआईइ की रिपोर्ट के अनुसार सभी राज्यों में हरियाणा बेरोजगारी के मामले में सबसे आगे है।

जुमला नही युवाओं को चाहिए रोजगार l 

सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनामी की रिपोर्ट के अनुसार हरियाणा में बेरोजगारी दर 35 फीसदी हो चुकी है और बेरोजगारी के मामले में हरियाणा पूरे हिंदुस्तान में नंबर एक पर आ गया है। बेरोजगारी को देखते हुए आम आदमी पार्टी शुक्रवार 9 जुलाई 2021 को पूरे हरियाणा में हर विधानसभा पर प्रदर्शन करेंगी। इसी संदर्भ में पंचकूला में भी बेरोजगारी को लेकर आम आदमी पार्टी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रही है।