वर्तमान सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बेहद गम्भीर एवं चिंतित – कालका विधायक, श्रीमति लतिका शर्मा

पंचकूला 11 जुलाई। कालका की विधायक एवं महिला कामकाजी होस्टल की चेयरपर्सन लतिका शर्मा ने कहा कि वर्तमान सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बेहद गम्भीर एवं चिंतित है। इसीलिए प्रदेश के हर जिले में महिला थाने खोलने का कार्य किया हैं ताकि महिलांए बेझिझक अपनी समस्या रखकर समाधान करवा सकें। इन थानों में महिला कर्मियों की ही तैनाती करके सरकार ने महिलाओं को पूरा मान सम्मान दिया है। 
श्रीमति लतिका शर्मा कामकाजी महिला होस्टल सैक्टर 10 पत्रकारों से रूबरू हो रही थी। उन्होंने कहा कि कामकाजी महिला होस्टलों में महिलाओं को स्वरोजगार के काबिल बनाने पर बल दिया जा रहा है ताकि महिलाएं स्वावलम्बी बनकर आर्थिक रूप से सशक्त एवं सुदृढ बन सके। पंचकूला, कालका, रामगढ में चल रहे कामकाजी होस्टलों में महिलाओं की इच्छा की अनुरूप प्रशिक्षण कार्य बढाए जाएगें ताकि ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को स्वरोजगार के काबिल बनाया जा सके।   
उन्होंने कहा कि महिलाओं के हितार्थ कई योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है। इन योजनाओं के तहत महिलाएं को उच्च शिक्षा हेतू ऋण मुहैया करवाया जाता है। इसके अलावा रोजगारपरक योजनाओं में भी ऋण मुहैया करवाया जाता है। सिलाई, कढाई आदि का प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है ताकि महिलाओं घर पर रहकर सिलाई कढाई का कार्य कर आजिविका कमा सके।