वैक्सीनेशन ऑन व्हील का तीसरा चरण पंचकुला ताऊ देवी लाल स्टेडियम में 15 जून को

पंचकूला, 14 जून: अतिरक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने कहा कि कल 15 जून को सेक्टर-3 स्थित ताउ देवी लाल खेल परिसर के बहुउद्देशीय सभागार में प्रातः 8 से सायं 4 बजे तक वैक्सीनेशन आॅन व्हील के तीसरे चरण का आयोजन किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन का प्रयास है कि जिला का 18 वर्ष से अधिक आयु का कोई भी नागरिक कोविड-19 का टीका लगवाने से वंचित न रहे, इसके लिये जिले में व्यापक स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि लोगों की सुविधा व टीकाकरण के सुगम संचालन के लिये विभिन्न अधिकारियों की ड्यूटियां लगाई है। कालका के एसडीएम राकेश संधु को इस अभियान के लिये प्रभारी नियुक्त किया गया है तथा परियोजना अधिकारी सुनील जाखड इनको सहयोग करेंगे।

इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग से डाॅक्टर विकास व डाॅक्टर अनुज वैक्सीनेशन लगवाने आ रहे लोगों की वैरीफिकेशन करेंगे। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (यातायात) रमेश गुलिया को टीकाकरण के लिये आ रहे वाहनों के नियंत्रण व पार्किंग की व्यवस्था करने की जिम्मेवारी सौंपी गई है।

लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अधीक्षक अमित मलिक को एसएचओ ट्रैफिक के साथ तालमेल कर उचित बेरिकेटिंग सुनिश्चित करने की जिम्मेवारी दी गई है।

उन्होंने बताया कि जिला रेडक्राॅस सोसायटी की सचिव सविता मलिक को भी जिम्मेवारी दी है कि वे रेडक्राॅस का पर्याप्त स्टाफ वैक्सीनेशन के लिये उपलब्ध करवाये। इसके अलावा प्रशिक्षणाधीन तहसीलदार आदित्य व निखिल कार्यालय के दिनेश व गगन के साथ टीकाकरण अभियान के सफल आयोजन के लिये नोडल अधिकारी को सहयोग करेंगे। जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी विनय वत्स टीकाकरण के आयोजन स्थल पर माईंक व्यवस्था सुनिश्चित करवायंगे और मैडिकल टीम का टीकाकरण में सूचनाओं के आदान प्रदान में सहयोग करेंगे।

अतिरक्त उपायुक्त ने कहा कि टीका लगवाने के लिये आने वाले व्यक्तियों को टीकाकरण के लिये किये गये प्री-रजिस्ट्रेशन नंबर तथा आईडी प्रूफ लाना होगा ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा न हो।

अतिरक्त उपायुक्त ने लोगों से अपील की कि कोविड महामारी से लड़ने में सर्तकता व टीकाकरण ही उपाय है इसलिये लोगों को अपना सहयोग देना चाहिये और जहां तक संभव हो घर से बाहर तभी निकले जब अति आवश्यक हो।