शराब अधिक रेट पर बेचने को लेकर सरपंच ने जड़ा ठेके पर ताला

चंडीगढ़, सफीदों: उपमंडल के गांव बहादुरगढ़ की ग्राम पंचायत ने शराब को अत्यधिक रेटों में बेचने को लेकर ठेके पर ताला जड़ दिया। इस कार्रवाई का नेतृत्व गांव के सरपंच सुशील सांगवान ने किया।

बहादुरगढ़ सरपंच सुशील सांगवान का कहना है कि यह शराब ठेका पंचायती जमीन में बना हुआ है। जिसके ठेके का समय पूरा हो चुका है और जो ठेकेदारों द्वारा सेल्समैन ठेके पर लगाया गया है उसका रवैया भी ठीक नहीं है। उसके रवैये के कारण गांव में कोई घटना घट सकती है। उसके द्वारा या तो अपनी मनमर्जी से या फिर ठेकेदारों के कहने पर अत्यधिक रेटों में शराब को बेचा जा रहा है। इसके चलते उन्होंने शराब के ठेके पर ताला जड़ा है। तालाबंदी की सूचना पाकर ठेकेदार दया सिंह मौके पर पहुंचा और उन्होंने ग्राम पंचायत से दो दिन में ठेके को खाली करने का आश्वासन दिया है।

ठेकेदार दया सिंह का कहना है कि शराब के रेट एक्साइज विभाग द्वारा 10 परसेंट लाइसेंस फीस बढ़ाए जाने के कारण व लॉकडाउन के कारण शराब की रेट में बढ़ोतरी हुई है। पीछे से गोदाम भी बंद हैं और माल नहीं आ रहे हैं। जिसके चलते जिस रेट में उनके पास शराब आ रही है उसी रेट में बेचा जा रहा है। ठेकेदार ने आश्वासन दिया है कि जो माल रखा है उसको जायज रेट में ही बेचा जाएगा।