समाजसेवी संस्थाओं ने चंडीगढ़ सेक्टर 27 स्थित गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल में किया पौधारोपण

चंडीगढ़: पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपनी जिम्मेदारी को देखते हुए सामजसेवी संस्थाओं ओंकार चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन रविंदर सिंह बिल्ला और द लास्ट बेंचर की प्रेसिडेंट सुमिता कोहली द्वारा संयुक्त रूप से पौधरोपण किया गया। सेक्टर 27 स्थित गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल में आयोजित इस पौधरोपण कार्यक्रम मे चंडीगढ़ प्रशासन के डी एफ सी अब्दुल कयूम भी बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। इस मौके स्कूल की प्रिंसिपल मोनिका पूरी भी मौजूद थी। इस अवसर पर संस्थाओं के अन्य सदस्य शशि बाला, रजनी, और नीलम गुप्ता भी मौजूद थे।
सरकारी स्कूल में रोपे फलदार, औषधीय और छायादार पौधे
ओंकार चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रेसिडेंट रविंदर सिंह बिल्ला ने बताया कि बढ़ रही ग्लोबल वार्मिंग और समाज  के प्रति अपने दायित्व को देखते हुए आज स्कूल प्रांगण में फलदार, औषधीय और छायादार पौधे रोपे गए है। हमारी सोच है कि हमारी आने वाली पीढ़ी स्वच्छ और ताज़ी हवा में सांस ले सके।
द लास्ट बेंचर की प्रेसिडेंट सुमिता कोहली ने बताया कि इस अभियान का उद्देश्य लोगों में स्वच्छ और हरित पर्यावरण के लिए जागरूकता पैदा करना है और यह प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि वह भावी पीढ़ी के लिए पर्यावरण की रक्षा करे। उन्होंने कहा कि हर किसी को अपनी संतान के बेहतर स्वास्थ्य के लिए पौधा जरूर लगाना चाहिए। वहीं चंडीगढ़ प्रशासन के डिप्टी फारेस्ट एंड कंजरवेटर अब्दुल कयूम ने कहा कि अच्छे स्वास्थ्य और हरित पर्यावरण के लिए प्रति व्यक्ति को एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए।हम अच्छी और स्वच्छ सांस तभी ले पाएंगे। जब हमारा पर्यावरण साफ सुथरा होगा।