सरकार की गलत नीतियों के कारण बढ़ी महंगाई- प्रदीप चौधरी

पंचकूला 29 जून। पैट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के साथ बढ़ रही महंगाई और केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी सैलजा के निर्देशानुसार सोमवार को जिला कांग्रेस कमेटी ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन की अगुवाई कालका के विधायक प्रदीप चौधरी और आल इंडिया महिला कांग्रेस की संयोजक रंजीता मेहता ने की। प्रदर्शन विभिन्न स्थानों से होकर गुजरा। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्य एवं केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कालका के विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण आज लोग त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पेट्रोल व डीजल की दिन प्रतिदिन बढ़ती कीमतों की वजह से जहां आम आदमी का बजट डगमगा रहा है, वहीं किसानो के लिए भी समस्याएं बढ़ रही हैं, क्योंकि डीजल की कीमतें बढऩे से उनकी कृषि में लागत की दरों में भी एकाएक वृद्धि हो रही है और उपज का उन्हें इतना पैसा नहीं मिल पाता, जितनी की लागत होती है। आल इंडिया महिला कांग्रेस की संयोजक रंजीता मेहता ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में वृद्धि होने से हर प्रकार की यात्रा भी महंगी हो रही है। सत्ता में आने से पूर्व भाजपाइयों ने प्रत्येक वर्ग को राहत देने का वायदा किया था, मगर अब ना तो यह सरकार महंगाई को रोक पाई है और ना ही पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर रोक लगा पाई है। ऐसे में आम आदमी इनके झूठ बोलने की आदत से परेशान हो चुका है और सही वक्त आने का इंतजार कर रहा है।

नंगे होकर प्रदर्शन करने वाले कहां गायब हो गये- रंजीता मेहता

रंजीता मेहता ने कहा कि देश व प्रदेश के लोग भाजपा के उन महानुभावों को ढूंढ रहे हैं जो कभी पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों पर नंगे होकर प्रदर्शन किया करते थे।  ना तो राज्य के गृह मंत्री अनिल विज और ना ही प्रदेश के पूर्व कृषि मंत्री ओपी धनखड़ अब कपड़े उतार कर पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध मे प्रदर्शन कर रहे हैं और ना ही इस महंगाई के विरोध में स्मृति ईरानी प्रधानमंत्री को चूडिय़ां भेज रही है। जबकि विपक्ष में होते हुए यह लोग ऐसा किया करते थे।

इस अवसर पर हल्का कालका विधायक प्रदीप चौधरी, रंजीता मेहता राष्ट्रीय संयोजक महिला कांग्रेस, पूर्व मेयर उपिंद्र कौर आहलुवालिया, जिला पंचकूला प्रभारी युवा कांग्रेस शांतनु चौहान, जिला युवा कांग्रेस पंचकूला के जिलाध्यक्ष मुकेश सिरसवाल, वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशी शर्मा , वरिष्ठ नेता एसपी अरोड़ा, जसविंदर कौर सोनिया ,ममता दुबे, कनिका,  जिला उपाध्यक्ष डॉक्टर कादिर, जिला महासचिव अभिषेक सैनी, सुनील सरोहा, सुमित अग्रवाल, जिला सचिव विवेक शर्मा, जिला सचिव करण दिवाकर, हल्का पंचकूला महासचिव बबलू, हल्का कालका उपाध्यक्ष चंचल शर्मा, अभिनव शर्मा, मोंटी, आकाश, अनिल, पूर्व चेयरमैन रूप चंद सैनी, पूर्व सरपंच सोमदत्त शर्मा, नरेश शर्मा, बृजभूषण  शर्मा, सरबजीत, कमल,  सोहन लाल अनिल कुमार पास्टर ग्रेस अमित, पवन राणा सभी सहित अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply