सरकार को हर वर्ग के व्यापारियों को 10 लाख रूपये का ब्याज रहित लोन देना चाहिए – राहुल गर्ग

पंचकूला – युवा व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों की मीटिंग व्यपार मंडल कार्यालय सेक्टर 20 में हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल युवा इकाई के प्रदेश प्रभारी राहुल गर्ग की अध्यक्षता में हुई। इस मीटिंग में प्रदेश भर से व्यापारी प्रतिनिधियों को ऑनलाइन जोड़कर व्यापारी समस्याओं पर गंभीरता से विचार किया गया। इस मीटिंग का मुख्य एजेंडा कोरोना महामारी में व्यापारियों को आ रही दिक्कतों बाबत था।

कोरोना महामारी में सरकार को फर्ज बनता है कि वह व्यापारियों को सुविधा व रियायतें दें – राहुल गर्ग

जिसमें व्यापारियों के पास जो भी वर्किंग कैपिटल थी वह कोरोना महामारी में बिजली व पानी के बिल, कर्मचारियों की तन्खा, दुकान व मंकान का किराया, बैंकों का ब्याज, घर खर्च आदि में खत्म होने से आज उन्हें वर्किंग केपिटल की दिक्कत आ रही है, लॉकडाउन के चलते उनके दुकान में रखा समान एक्सपायर व खराब हो गया, सीजनल व्यापारियों को इस लॉकडाउन के चलते धोरी मार पड़ी है, मार्केट में समान सेल कम होने से, पड़ोसी राज्यों से समान आने में बड़ी भारी दिक्कतें आने से व्यापारियों को बहुत भारी दिक्कतें आ रही है।

युवा व्यापार मंडल मीटिंग कर व्यापारियों की समस्याओं पर गंभीरता से विचार किया – राहुल गर्ग  

प्रदेश प्रभारी राहुल गर्ग ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार को व्यापारियों की सभी समस्याओं को देखते हुए व्यापारियों को तुरंत ब्याज रहित 10 लाख रुपए का लोन देना चाहिए। यह लोन मध्यम, छोट,े हर व्यापारियों को मिलना चाहिए। इसके साथ-साथ मुद्रा लोन कार्य कर रहे व्यापारियों को भी देना चाहिए। मार्केट में डिमांड पैदा करने के लिए गरीब व मध्यम वर्ग के लोगों को तुरंत ड्रेक बेनिफिट ऑफ ट्रांसफर कम से कम 10 हजार रुपए दिया जाए, व्यापारियों के जो भी लोन चल रही हैं उनका 6 महीने का ब्याज माफ करना चाहिए, 6 महीने का बिजली व पानी बील माफ करना चाहिए व एक साल का हाउस टैक्स माफ होना चाहिए। प्रदेश प्रभारी राहुल गर्ग ने यह भी कहा कि व्यापारी वर्ग हमेशा ही इमानदारी से हर प्रकार का टैक्स भरकर देश के उत्थान में अपना अहम रोल निभा रहा है। आज कोरोना महामारी में केंद्र व प्रदेश सरकार का फर्ज बनता है कि वह व्यापारियों को सुविधा व रियायतें  दें।