सरकार ने स्टॉप डयूटी में कटौति कर किसानों के हित में उठाया बड़ा कदम- डिप्टी सीएम, हरियाणा 

 

पंचकुला, 08 जुलाई: भाजपा-जेजेपी गठबंधन सरकार ने स्टॉप डयूटी में कटौति करके प्रदेश के किसानों को बड़ी राहत प्रदान की है। लॉकडाउन के बाद मंदी के इस दौर में सरकार के इस कदम से किसानों की जेब पर आर्थिक बोझ कम होगा और मंदी से उबरने में किसानों को मदद मिलेगी। यह बात प्रदेश के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कही। वे यहां बुधवार को पंचकुला के पीडल्ल्यूडी रेस्ट हाउस में हिसार व फतेहाबाद जिले के पदाधिकारियों से रूबरू हो रहे थे। आज की बैठक में दुष्यंत चौटाला ने दोनों जिले के पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक में जहां जन-समस्याओं को लेकर चर्चा की वहीं उन्होंने पार्टी संगठन को मजबूत करने को लेकर मंथन किया। उन्होंने लॉक डाउन के दौरान और बाद में पैदा हुई परिस्थितियों पर भी चर्चा की।

पार्टी पदाधिकारियों ने डिप्टी सीएम के साथ बैठक  कर मुद्दों पर की चर्चा

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि किसानों को सहकारी और सरकारी बैंकों से ऋण लेने के लिए प्रत्येक किसान को स्टाम्प डयूटी के रूप में दो हजार रूपये देने पड़ते थे। इस स्टाम्प डयूटी को कम करने के लिए लंबे समय से किसानों की मांग चली आ रही थी। अब गठबंधन सरकार ने किसानों की इस मांग को पूरा कर दिया है और कैबिनेट ने स्टाम्प डयूटी को घटा कर दो हजार से घटा कर केवल सौ रूपये कर दिया है। डिप्टी सीएम ने स्टाम्प डयूटी घटाने को किसानों के हित में उठाया गया बड़ा फैसला बताया है।

डिप्टी सीएम ने कहा कि बेशक सरकार ने लॉकडाउन हटा लिया है पर कोरोना वायरस का खतरा टला नहीं बल्कि बढ़ा है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते हर नागरिक को पहले से ज्यादा एतिहात बरतने और सरकार व स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देशों का कढ़ाई से पालन करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर कोरोना के संकम्रण से बचने के लिए उन्हें जागरूक करें।

बैठक में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंहराज्य मंत्री अनूप धानकबरवाला से विधायक जोगीराम सिहागजुलाना से विधायक अमरजीत ढांडाटोहाना से विधायक देवेंद्र बबलीपूर्व विधायक पूर्ण सिंह डाबड़ासंगठन सचिव व पंचायती प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र लितानीपार्टी की महिला विंग की प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण समेत दोनों जिलों के हलका अध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारी शामिल थे।