सेकेंडरी व सीनियर सेकेंडरी परीक्षाओं को बाहरी हस्तक्षेप से मुक्त करने हेतु हरियाणा में धारा 144 लागू

पंचकूला, 27 फरवरी-  हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की सेकेंडरी व सीनियर सेकेंडरी परीक्षाओं को बाहरी हस्तक्षेप से मुक्त करने व सुचारू ढंग से संपन्न करवाने के लिए जिला में स्थापित परीक्षा केन्द्रों की 200 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू कर दी गई है।
जिला मैजिस्ट्रेट मुकेश कुमार आहूजा द्वारा जारी आदेशा अनुसार हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं 3 मार्च से आरंभ हो रही है। जो आगामी 31 मार्च तक चलेगी। परीक्षाओं को नकल रहित संचालित करने और किसी प्रकार की जान-माल की सुरक्षा सुनिश्ति करने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 लागू की गई है। पंचकूला जिला के उपमडंल कालका में 8 तथा उपमंडल पंचकूला में 20 परीक्षा केन्द्र बनाए गए है। इन केन्द्रों के आस-पास पांच या इससे ज्यादा व्यक्तियों के एकत्र होने तथा किसी प्रकार के घातक हथियार तलवार, लाठी, बरछा, कुल्हाडी, जेली, गंडासा, चाकू आदि लेकर चलने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसके अलावा परीक्षा केन्द्रों के दायरे में आने वाली फोटो स्टेट मशीनों की दुकानें परीक्षा के दौरान बंद रहेगी।
जिला मैजिस्ट्रेट के निर्देशानुसार ये आदेश 3 मार्च से प्रभावित होंगे। इन आदेशो की अवहेलना करने वालों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्यवाही की जाएगी।