स्टार्ट-अप ‘आयु हेल्थ’ देगा ऑनलाइन कॉन्सल्टेशन् की सुविधा

चंडीगढ़, 27 मार्च : स्टार्ट-अप ‘आयु हेल्थ’ ने शहर में लॉकडाउन के चलते मरीजों को अपने घरों से बाहर कदम रखे बिना सभी मेडिकल स्पेशल्टी के लिए वीडियो लिंक के माध्यम से अपने डॉक्टरों से कॉन्सल्टेशन् लेने की सुविधा ऑफऱ की हैं।
शुक्रवार को जानकारी देते हुए, ‘आयु हेल्थ’ के सह-संस्थापक, अरिजीत गुप्ता ने कहा,  हमने प्रधान मंत्री के संबोधन को देखा और कैसे उन्होंने गैर-महत्वपूर्ण या नियमित जांच के लिए लोगों को अस्पतालों में जाने से बचने की आवश्यकता पर जोर दिया। देश को इस खतरे से निपटने में मदद करने के लिए हमने अपने अस्पतालों को ऑनलाइन सुविधा देने और रोगियों की मदद करने के लिए एक फ़ंक्शनेलिटी बनाई है।
इस सुविधा के अंतर्गत, मरीज ऑनलाइन भुगतान करके, वीडियो के माध्यम से डॉक्टरों से कॉन्सल्टेशन् प्राप्त कर सकते है।
उन्होंने कहा कि मरीजों को एक लिंक भी प्रदान किया जाता है, जिस पर वो अपने पिछले कॉन्सल्टेशन् संबंधित दस्तावेज को भी अपलोड कर सकते है।
इस सुविधा को अब तक अभूतपूर्व प्रतिक्रिया मिली है और कंपनी अब दवा वितरण व लैब टेस्ट सेम्पल कॅलेक्शॅन की भी योजना बना रही है ताकि एक सम्पूर्ण ऑनलाइन कॉन्सल्टेशन् ऑफऱ किया जा सके ।
इस सेवा के शुरुआती लाभार्थियों में से एक पंकज ने कहा,  मेरे 72 साल के पिता एक पुराने रोगी हैं और उन्हें हर 2 सप्ताह में अपने डॉक्टर से कॉन्सल्टेशन् करने की आवश्यकता होती है। इस सुविधा से हमें वर्तमान स्थिति में बहुत मदद मिली है।
कॉन्सल्टेशन् के लिए मरीज 6366100800 पर कॉल / व्हाट्सएप कर सकते हैं या www.ayu.health  विजि़ट कर सकते है ।