हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्यमंत्री सरदार संदीप सिंह ने 5 अवार्डियों को सर्टिफिकेट और मोमेंटो देकर किया सम्मानित

पंचकूला, 8 जनवरी:  हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्यमंत्री सरदार संदीप सिंह ने सेक्टर-1 स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में राज्य युवा आयोग हरियाणा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय, राज्य व जिला स्तर के 5 अवार्डियों को सर्टिफिकेट और मोमेंटो देकर सम्मानित किया। 

हरियाणा के मुख्यमंत्री का प्रयास है कि राज्य के हर जिले के सही व्यक्ति तक कल्याणकारी योजनाओं का पंहुचे लाभ-श्री संदीप सिंह

अपने संबोधन में श्री संदीप सिंह ने कहा कि सभी अवार्डियों से लिये गये सुझाव को लेकर विभाग द्वारा पूर्ण रूपरेखा तैयार की जायेगी और प्रभावी सुझावों को वे शामिल कर माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की स्वीकृति के लिये भेजेंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में 22 जिले है और हमारे पास 12 वाईएसओ जिला स्तर पर कार्य कर रहे है। दो जिलों पर एक वाईएसओ की नियुक्ति की जायेगी और एक वाईएसओ मुख्यालय पर एचएसवाईसी के चेयरमैन मुकेश गौड के साथ नियुक्त किया जायेगा।

युवाओं को सही मार्गदर्शन देकर उनकी शक्ति को उचित दिशा में लगाया जाये ताकि युवा शक्ति गलत दिशा में अपना समय ना करें व्यर्थ

इस अवसर पर सरदार संदीप सिंह ने कार्यक्रम में आये हुये 16 जिला स्तरीय अवार्डी, 36 राज्य स्तरीय अवार्डी, 24 राष्ट्रीय स्तर के अवार्डियों से हरियाणा में चल रहे हर जिले में कार्य कर रहे युवा क्लब के बेहतर कार्य करने के बारे में सुझाव भी मांगे।

उन्होंने कहा कि वाईएसओ की वर्तमान में जिस जिले में नियुक्ति है, उस वाईएसओ को दूसरे जिले पर काम करने का अवसर प्रदान किया जायेगा ताकि दूसरा जिला भी उनके अनुभव का लाभ लें सके। खेल मंत्री ने कोविड महामारी के दौर में जिला, राज्य और राष्ट्रीय स्तर के युवा अवार्डियों के द्वारा रक्तदान शिविर, नशा रोको अभियान और जरूरतमंद लोगों तक आवश्यक वस्तुओं को पंहुचाने जैसे महत्वपूर्ण योगदान की सराहना की। राष्ट्रीय स्तर के अवार्डी द्वारा दिये गये सुझाव पर श्री संदीप सिंह ने कहा कि वर्तमान सरकार के पास बजट की कोई कमी नहीं है और हरियाणा के मुख्यमंत्री का प्रयास है कि राज्य के हर जिले के सही व्यक्ति तक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पंहुचे। उन्होंने कहा कि युवाओं को सही मार्गदर्शन देकर उनकी शक्ति को उचित दिशा में लगाया जाये ताकि युवा शक्ति गलत दिशा में और गलत कार्य में अपना समय व्यर्थ ना करें। उन्होंने कहा कि मेहनत से कार्य करने वाले हर अवार्डी और युवा के साथ सरकार का भरपूर सहयोग रहेगा और समय समय पर उनसे फीडबैक और अच्छा कार्य करने के लिये सुझाव भी लिये जायेंगे।

हरियाणा राज्य युवा आयोग के चेयरमैन श्री मुकेश गौड ने खेल एवं युवा मामले राज्यमंत्री को आश्वासन दिलाया कि सभी वाईएसओ और जिला, राज्य व राष्ट्रीय स्तर के अवार्डी मिलकर लग्न और मेहनत से कार्य करेंगे। उन्होंने अवार्डियों के कार्य करने के बारे में श्री संदीप सिंह को विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने सभी अवार्डियों की कुछ मांगों के बारे में श्री संदीप सिंह को एक मांग पत्र भी सौंपा और मांगों को सहानुभूतिपूर्वक मानने की प्रार्थना की।

इस अवसर पर भिवानी जिले के युथ क्लब की टीम ने हरियाणा की संस्कृति को दर्शाने वाली रागनी गाकर श्रोताओं का मनमोह लिया। बलदेव सिरसा, बलराज, हरीश, हिमांशु, आशा, अनिल, सूरज, सुनैना, नीरू, अजय, और अन्य आवार्डियों ने अपने सुझाव दिये।

इस अवसर पर सत्यवान इक्कस, संजीव धीमान, डाॅ बलदेव, गुरमिंद्र कंडेला, जगमति मलिक, प्रदीप मेहला और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply