हरियाणा में स्वराज इंडिया ने शुरू किया “मैं भी बेरोज़गार” कैम्पेन

चंडीगढ़ – हरियाणा विधानसभा में नए विकल्प के रूप में उभरे स्वराज इंडिया ने प्रदेश में बेरोज़गारी को चुनाव का केंद्रीय मुद्दा बना डाला है। इसीके तहत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद यादव ने अब “मैं भी बेरोज़गार” अभियान की शुरुआत कर दी है। 
ताज़ा आंकड़ें बताते हैं कि 28.7% की बेरोज़गारी दर के साथ हरियाणा आज देश का नंबर 1 राज्य बन गया है। फिर भी खट्टर सरकार बेशर्मी से दवा कर रही है कि रोज़गार देने और नए रोज़गार सृजन में उसने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। 
स्वराज इंडिया ने बेरोज़गारी के सवाल पर सच क्या है, ज़मीनी हक़ीक़त क्या है और इस मुद्दे पर हरियाणा के शहरी और ग्रामीण इलाकों में बेरोज़गार लोग क्या कहते हैं, यह जानने और प्रसारित करने के लिए “मैं भी बेरोज़गार” मुहिम की शुरुआत हुई है। 
योगेंद यादव ने आज एक वीडियो संदेश जारी करते हुए इस मुहिम के बारे में बताते हुए कहा, “सच्चाई क्या है इसकी जमीनी हकीकत जाने की लिए हम आमंत्रित करते है ऐसे वॉलेंटियरों (स्वयंसेवक) को जो वीडियो बनाने (भले ही यह उनके मोबाइल फोन से हो) में सक्षम हैं और हरियाणा के शहरों, कस्बों और गांवों से जाकर बेरोजगार/अवनियोजित (Underemployed) व्यक्तियों का साक्षात्कार वीडियो बना सकते हैं। इस इंटरव्यू में उस व्यक्ति से उसकी बेरोजगारी और उससे जुड़ी समस्याओं के बारे में बात करें और यह भी शामिल करें कि कैसे वह इस परिस्थिति का सामना कर रहा है। 
स्वराज इंडिया ने इस मुहिम के लिए अपने सोशल मीडिया चैनलों से विस्तृत दिशानिर्देश भी जारी किया है। पार्टी ने रोज़गार पर बने इन सभी वीडियो को  haryanaberozgari@gmail.com पर ईमेल या 9999150812 नंबर पर व्हाट्सएप द्वारा भेजने का प्रावधान बनाया है।
इस मुहिम के आने के वाले सभी वीडियो स्वराज इंडिया के सभी सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर प्रसारित किया जाएगा।

Leave a Reply