हरियाणा राज्य स्तर पर करनाल में आयोजित लाईव स्टोक शो में ज़िला पंचकूला के तीन पशु मालिक हुए समानित

 
पंचकूला, 17 मार्च- पशु पालन विभाग द्वारा राज्य स्तर पर करनाल में आयोजित लाईव स्टोक शो के दौरान पंचकूला के तीन पशु मालिकों को सम्मानित किया गया है।
पशु पालन विभाग के उपनिदेशक सुखदेव राठी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि पंचकूला जिला के किसानों ने इस प्रदर्शनी में पहली बार भाग लिया, जिस पर उन्हें केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बाल्यान व हरियाणा के कृषिमंत्री जयप्रकाश दलाल द्वारा नकद राशि देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने बताया कि इस प्रदर्शनी में जिला के 10-12 किसानों ने भाग लिया, जिसमें से चार किसानों को उच्च क्वाॅलिटी के पशु रखने पर सम्मानित किया गया।
उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय प्रदर्शनी में बेलवाली गांव के बलविंद्र कुमार को गायों की दुग्ध प्रतियोगिता में प्रथम आने पर 31 हजार रुपये का इनाम देकर सम्मानित किया गया। गांव टिब्बी के बरखाराम को सांड प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त करने पर 11 हजार रुपये की राशि प्रदान कर पुरस्कृत किया गया है। इसी प्रकार खेतपराली के हिसम सिंह व गणेशपुर के मामचंद को गायों की दुग्ध प्रतियोगिता में 2100-2100 रुपये की राशि प्रदान कर सांत्वना पुरस्कार के रूप में सम्मानित किया।