हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने बरवाला बस स्टैण्ड पर हरा-भरा हरियाणा कार्यक्रम के तहत नागरिकों को बांटे पौंधे

पंचकूला,  10 अगस्त – हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि प्रदेश को हरा-भरा बनाने के लिए हर व्यक्ति को पौंधे बांटें जा रहे हैं ताकि वातावरण को सुखमय, खुशहाल एवं जीवन के अनुकूल बनाया जा सके।
हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष बरवाला बस स्टैण्ड पर हरा-भरा हरियाणा कार्यक्रम के तहत नागरिकों को पौंधे बांट रहे थे। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत पौधे बांटने के साथ साथ उन्हें लगाकर उनकी सुरक्षा भी की जा रही है ताकि पौधों की भली भांति परवरिश की जा सके। उन्होंने कहा कि इसके लिए हर व्यक्ति पौधा लगाने के बाद उसे रक्षा सूत्र बांधेगा और उसकी नियमित रूप से देखरेख की जिम्मेवारी लेगा।
उन्होंने कहा कि यह म्हारा हरियाणा-हरा भरा हरियाणा कार्यक्रम बहुत ही कारगर हो रहा है ओर प्रदेश पूर्ण रूप से हरियाली की ओर अग्र्रसर हो रहा है। इस प्रकार पौधारोपण से वन क्षेत्र भी बढेगा और मनुष्यों ही नहीं बल्कि वन्य जीवों के लिए भी वातावरण बेहतर बनेगा। उन्होंने नागरिकों से अनुरोध किया कि अपने घरों व खाली प्लाटों के साथ साथ सार्वजनिक स्थलों एवं खाली निगम व पंचायती भूमि पर अधिक से अधिक पौधारोपण करें और इस अभियान से जुड़कर प्रदेश के वातावरण को स्वच्छ एवं शुद्व बनाने में सहयोग करें।
श्री गुप्ता ने कहा कि मण्डल स्तर पर 1500 से अधिक पौधे बांटने का कार्य किया जा रहा है। इस प्रकार जिला में 10 हजार से अधिक पौधे बांटे जाएगें। इस अवसर पर भाजपा के जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा, उपाध्यक्ष सोनू सूद, पूर्व चेयरमैन अशोक शर्मा, बलसिंह राणा, गौतम राणा, सरपंच बलजिन्द्र सिंह सहित कई गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।