8वीं मिस्टर चंडीगढ़ चैम्पियनशिप-2020 रविवार 23 फरवरी को

चंडीगढ़: चंडीगढ़ बाडीबिल्डिंग एंड फिज़िक स्पोर्ट्स एसोसिएशन चंडीगढ़ आगामी 23 फरवरी(रविवार) को अपनी 8वीं मिस्टर चंडीगढ़ चैम्पियनशिप-2020 का आयोजन एस. डी. कालेज सैक्टर 32 मे करने जा रही हैं। प्रतियोगिता में महिला और पुरुष दोनों कैटेगरी मे कुल मिलाकर लगभग 150 के प्रतिभागी भाग ले रहे है। यह जानकारी चंडीगढ़ प्रेस क्लब मे एक पत्रकारवार्ता के दौरान एसोसिएशन के प्रेसिडेंट उपकार सिंह ने दी।

एस. डी. कालेज सैक्टर 32 मे चैंपियनशिप का होगा आयोजन

उपकार सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता में ट्राईसिटी सहित अन्य राज्यों से प्रतिभागी भाग ले रहे है।प्रतियोगिता केदौरान प्रतियोगी को बॉडीबीडिंग की विभिन्न केटेगरी में अपना स्किल दिखाने का मौका मिलेगा । जिसके आधार पर चैंपियंस का चयन होगा। उन्होंने बताया की प्रतियोगिता में विजयी रहने वाले प्रतिभागी को नगद इनाम के साथ-साथ ट्राफी ओर मेरिट सर्टिफिकेट भी प्रदान किया जाएगा।

एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी सूरज भान ने बताया कि पुरुषों की 10 अलग-अलग कैटेगरी है ओर चैंपियनस आफ चैंपियन को 21000/ (इक्कीस हजार),प्रत्येक श्रेणी के विजेता को 7100/(इकहत्तर सौ),सैंकड रनरअप को 5100/(इक्यावन सौ) जबकि तीसरे रनरअप को 3100/(इकतीस सौ) का पुरस्कार स्वरूप प्रदान किए जाएंगे। वहीं महिला प्रतिभागियों मे चैंपियन को 5100/(इक्यावन सौ), द्वितीय स्थान वाले को 3100/(इकतीस सौ), ओर तीसरे स्थान पर आने वाली महिला को 2100/(इक्कीस सौ), नगद प्रदान किया जाएगा। सूरज भान ने बताया कि वो कई प्रतियोगिताओं में बतौर जज शिरकत कर चुके है जिनमे कई इंटरनेशनल लेवल पर थी।

इस प्रतियोगिता में उनके अतिरिक्त उपकार सिंह, कुलविंदर सिहं, सिद्धांत भारद्धाज व अरविंद जज के तौर पर रहेंगे ओर सभी के सभी नेशनल लेवल की प्रतियोगिताओं मे जज के रूप में हिस्सा ले चुके हैं।

एसोसिएशन के प्रैस सेक्रेटरी सिद्धांत भारद्वाज ने बताया कि वो सालों से इस प्रतियोगिता का आयोजन कर रहे हैं और इस का मकसद युवाओं को सेहत के प्रति जागरूक करना है ताकि वो गलत रास्ते की ओर न जाकर सही ओर सीधे रास्ते पर चले तथा देश की मुख्य धारा के साथ जुड़े। साथ ही उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ के डी.आई.जी. (संभावित) चीफ गेस्ट हैं।