8वें नेशनल लेवल बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप का आयोजन: चंडीगढ़ बॉडीबिल्डिंग एंड फिजिक एसोसिएशन

 चंडीगढ- चंडीगढ़ बॉडीबिल्डिंग एंड फिजिक एसोसिएशन द्वारा  इंडियन बॉडी बिल्डिंग फेडरेशन(पंजीक्रत युवा व खेल मंत्रालय ) के सहयोग से आज 8वे नेशनल  लेवल बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप का सेक्टर 46 गवर्नमेन्ट कॉलेज में आयोजन किया गया।

दविंदर सिंह चंडीगढ़ फेडरेशन कप के विजेता रहे, उन्होंने अपने प्रतिद्वंदियों को अपने सौष्ठव शरीर से न केवल पछाड़ दिया बल्कि सभागार में मौजूद सभी को अचंभित किया। 

दविंदर सिंह बने चंडीगढ़ फेडरेशन कप के विजेता:रीटा देवी मिस चंडीगढ़ चैंपियनशिप की विजेता

इसके अलावा 55 किलो आयु वर्ग में प्रथम स्थान पर महिपाल सिंह, दूसरे स्थान पर हिमांशु सिंह तीसरे स्थान पर अगम अहलवादी विजयी घोषित किये गए। 60 किलो आयु वर्ग में अभिषेक सिंह प्रथम, अनुराग शर्मा द्वितीय और सुरिंदर सिंह तृतीय रहे। 65 किलो आयु वर्ग में पंकज रावत को प्रथम, राजा शर्मा को द्वितीय और मनप्रीत सिंह को थर्ड विजयी घोषित किया गया। 70 किलो आयु वर्ग में सारिक फर्स्ट, हिम्मत सिंह सेकिंड और उरन कुमार थर्ड रहे।

पदम श्री प्रेमचंद डोगरा ने विजेताओ को किया सम्मानित

85 किलो आयु वर्ग में राहुल कुमार फर्स्ट और सुखजिंदर सिंह को रनरअप घोषित किया गया। इसी तरह ओपन कैटेगरी में मोहित पहले, जसप्रीत सिधु दूसरे और जसप्रीत सिंह तीसरे स्थान पर रहे। मेंस फिजिक में देवाशीष प्रथम, पंकज रावत द्वितीय और मोहित ठाकुर थर्ड रहे।मिस चंडीगढ़ फेडेरेशन कप में रीटा देवी को विजयी घोषित किया गया, जबकि रुक्सार को फर्स्ट रनरअप और परमिंदर को सेकिंड रनरअप घोषित किया गया। इस दौरान इंडियन बॉडीबिल्डिंग फेडरेशन के पदाधिकारी भी मौजूद थे।एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी सूरजभान नेबताया कि फेडेरेशन  पिछले छः साल सेलगातार स्टेट लेवल की प्रतियोगिता करवाती आ रही हैइस साल वो न केवल स्टेट बल्किनेशनल लेवल की भी प्रतियोगिता करवा रहेहै। स्टेट लेवल की सातवीं मिस्टर चंडीगढ़ केसाथ -साथ सातवीं मिस चंडीगढ़ तथासातवीं मेंस फिजिक चैंपियनशिप करवा रहेहै।
पूर्व मिस्टर यूनिवर्स प्रेम डोगरा ने युवाओं से खेलों के प्रति रुझान दिखाने को प्रेरित किया और नशे से दूर रहने का भी संदेश दिया।इंडियन बॉडी बिल्डिंग फेडरेशन केअधिकारी चेतन पठारे ने कहा के वो पंजाबही नहीं देश भर मे ऐसे  आयोजनों की पैरवीकरते है. तथा हर तरह के सहयोग के लिएतैयार है।  
चैंपियनशिप के दौरान स्टेट लेवल पर 100 लड़को मे से पांच को शॉर्टलिस्ट किया गया जिसमें से तीन को गोल्ड, सिल्वर, ब्रोज़ केअलावा सर्टिफिकेट भी दिया गया। बाकि दोको सर्टिफिकेट मिलेगा ।इसी तरह 15 लड़कियों से 10 को चुना गया। दूसरी तरफमेंस फिजिक मे 40 मे से 10 टॉपचुने गए और नेशनल लेवल पर 300 मे सेपांच विजेता रहे । जिनमे से पहले को गोल्ड , दूसरे को सिल्वर , तीसरे को ब्रोंज मेडलबाकि दो को ट्राफी दो गयी। एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी सिद्धांतभारद्धाज ने चैंपियनशिप के सफल आयोजन पर प्रतिभागियों के धन्यवाद किया।